ज्यादा से ज्यादा परिवारों को साथ जोड़ेगी गोपुत्र सेना

जागरण संवाददाता हिसार स्व. गोपुत्र संपत सिंह ने जब गोसेवार्थ मिशन एक रुपया- एक रोटी की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:30 AM (IST)
ज्यादा से ज्यादा परिवारों को साथ जोड़ेगी गोपुत्र सेना
ज्यादा से ज्यादा परिवारों को साथ जोड़ेगी गोपुत्र सेना

जागरण संवाददाता, हिसार : स्व. गोपुत्र संपत सिंह ने जब गोसेवार्थ मिशन 'एक रुपया- एक रोटी' की शुरुआत की थी जो इसके पीछे उनकी सोच यही थी कि जिस परिवार से गाय के लिए एक रोटी और इसकी सेवा के लिए एक रुपया निकलना शुरू होगा तो गोमाता के पालन, सेवा अथवा रक्षा का भाव जागृत जरूर होगा। इसलिए गोपुत्र संपत सिंह के सपने को पूरा करने के लिए गौपुत्र सेना की पूरी टीम ज्यादा से ज्यादा परिवारों को जोड़ने का मिशन लेकर चलेगी। यह बात गोपुत्र सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गौपुत्र संपत सिंह के पिता रमेश कुमार ने गौपुत्र सेना हरियाणा प्रदेश की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

बैठक में हरियाणा गोशाला संघ के अध्यक्ष शमशेर आर्य विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। बैठक की जानकारी देते हुए गोपुत्र सेना के मीडिया प्रभारी ज्योति प्रकाश कौशिक ने बताया कि रविवार को गौपुत्र सेना हरियाणा प्रदेश इकाई की बैठक गांव बालावास स्थित गोपुत्र सेना कार्यालय में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष प्रमोद श्योकंद ने की। उन्होंने राष्ट्रीय पदाधिकारियों को विश्वास दिलाया कि परिवारों को जोड़ने के अभियान में हरियाणा प्रदेश की टीम बाकी सभी प्रदेशों से आगे रहेगी।

गोसेवा में हिसा का स्थान नहीं : आर्य

हरियाणा गोशाला संघ के अध्यक्ष शमशेर आर्य ने कहा कि गोसेवा में किसी भी प्रकार की हिसात्मक गतिविधियों का स्थान नहीं है। अगर किसी भी गोसेवक को तस्करी आदि की सूचना मिलती है तो उन्हें स्थानीय प्रशासन व पुलिस को सूचित कर उनके साथ मिलकर ही किसी कार्रवाई को अंजाम देना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने गोसेवा को लेकर सरकार व प्रशासन के उदासीन रवैये पर भी गहरी चिता व्यक्त की। बैठक में सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक राठी, राष्ट्रीय सचिव सुनील मालवाल, सह-सचिव बलवान सिंह ने जहां सेना की कार्यप्रणाली तथा सुचारू कार्यों को लिए नियम आदि के प्रति उपस्थित गोपुत्रों को जागरूक किया। बैठक में गत वर्ष उत्कृष्ट सेवा कार्य करने के लिए ढांड, इन्द्री, चीका, नरवाना, जींद, जुलाना, सिरसा, फतेहाबाद, अग्रोहा, न्यौली, आदमपुर, बरवाला व हांसी की टीमों के अलावा गोपुत्र सेना से जुड़े मात्र 11 वर्षीय बरवाला निवासी बालक चिराग व एक किशोर प्रिस को भी राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश कुमार, गोलोकवासी गोपुत्र सिंह की माता बीरमती देवी व विशिष्ट अतिथि शमशेर आर्य ने अपने कर कमलों से प्रशास्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी