कालेज छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी, सीडीएलयू का नौवां युवा महोत्सव एक साल बाद मार्च में होगा

सीडीएलयू सिरसा का नौवां युवा महोत्सव मार्च माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित होगा। यह महत्वपूर्ण निर्णय बुधवार को विश्वविद्यालय के बहुउद्देशीय हाल के सेमिनार हाल में संबंधित कालेजों व प्राचार्यो एवं सांस्कृतिक समन्वयकों की बैठक में लिया गया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 02:52 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 02:52 PM (IST)
कालेज छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी, सीडीएलयू का नौवां युवा महोत्सव एक साल बाद मार्च में होगा
युवा महोत्सव को लेकर विश्वविद्यालय से संबंधित कालेज प्राचार्यो की बैठक आयोजित

जागरण संवाददाता, सिरसा। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा का नौवां युवा महोत्सव मार्च माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित होगा। यह महत्वपूर्ण निर्णय बुधवार को विश्वविद्यालय के बहुउद्देशीय हाल के सेमिनार हाल में संबंधित कालेजों व प्राचार्यो एवं सांस्कृतिक समन्वयकों की बैठक में लिया गया। इस बैठक में महाविद्यालयों के लिए कामन कल्चर एक्टिविटीज़ कैलेंडर बनाने पर भी चर्चा की गई। विश्वविद्यालय के युवा कल्याण निदेशालय की निदेशिका डा. मंजू नेहरा ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक के दिशा निर्देशन में युवा महोत्सव तथा उसकी तैयारी से संबंधित समीक्षा बैठक की गई है। युवा महोत्सव की किसको मेजबानी दी जाएगी। इसका फैसला विश्वविद्यालय द्वारा बाद में लिया जाएगा।

कालेजों में 20 जनवरी से पहले होगी प्रतिभा खोज प्रतियोगिता

युवा महोत्सव से पहले कालेजों को प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन करवाना होगा। कालेजों की मांग पर प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के आयोजन की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2022 तक निर्धारित की गई है। इससे पूर्व सभी महाविद्यालयों को इन प्रतियोगिताओं के परिणाम युवा कल्याण निदेशालय के कार्यालय में जमा करवाने होंगे ताकि इन प्रतिभाशाली विद्यार्थी को युवा महोत्सव में अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का अवसर प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि सभी कालेजों को केंद्र तथा हरियाणा सरकार की हिदायतों की अनुपालना करते हुए आजादी का अमृत महोत्सव के तहत कार्यक्रमों का आयोजन करने को कहा गया।

युवा महोत्सव में 63 कालेजों के प्रतिभागी लेंगे भाग

विश्वविद्यालय से संबंधित 63 कालेज युवा महोत्सव में भाग लेंगे। महोत्सव में 45 विधाओं के अंदर करीब एक हजार प्रतिभागी अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। युवा महोत्सव में गायन, नृत्य, कोरियोग्राफी, हरियाणावी सोलो, कव्वाली, मिमिक्री, जनरल फाक सांग, हरियाणावीं पाप सांग, हरियाणावीं आर्केस्ट्रा, जनरल ग्रुप डांस, वन एक्ट प्ले, लाइट वोकल गजल, संस्कृत प्ले, वोकल, सोलो, लाइट भजन एवं शब्द में प्रतिभा दिखाने का कार्य करेंगे।

chat bot
आपका साथी