प्रैक्टिकल के लिए खुलेगी जीजेयू, टीकाकरण के बाद जी कैंपस में मिलेगा प्रवेश

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी कैंपस खोलने की तैयारियां शुरू हो गई है। कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के बाद अब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने प्रैक्टिकल के लिए विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय कैंपस में आने की मंजूरी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:10 AM (IST)
प्रैक्टिकल के लिए खुलेगी जीजेयू, टीकाकरण के बाद जी कैंपस में मिलेगा प्रवेश
प्रैक्टिकल के लिए खुलेगी जीजेयू, टीकाकरण के बाद जी कैंपस में मिलेगा प्रवेश

जागरण संवाददाता, हिसार : गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी कैंपस खोलने की तैयारियां शुरू हो गई है। कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के बाद अब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने प्रैक्टिकल के लिए विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय कैंपस में आने की मंजूरी दी है। लेकिन इसके लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। न केवल वैक्सीनेशन करवाकर आना होगा बल्कि कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट भी लेकर आना होगा।

यूनिवर्सिटी की ओर से विद्यार्थियों की आनलाइन परीक्षाएं जुलाई माह में शुरू करवा दी गई हैं। अब अगस्त में होने वाले प्रैक्टिकल के लिए भी तैयारियां शुरू की जा रही हैं। इसके लिए वीसी ने संबंधित अधिकारियों को मंथन करके निर्णय निकालने का आदेश दिया। कमेटी में शामिल अधिकारियों ने बैठक की और विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श के बाद अपनी राय दी। डीन एकेडमिक कार्यालय में 20 जुलाई को बैठक हुई। इसमें विश्वविद्यालय कैंपस खोलने के लिए विभिन्न नियम निर्धारित किए गए। अब वीसी प्रो. टंकेश्वर कुमार ने मंजूरी दे दी है।

दो से सात अगस्त तक होंगे प्रैक्टिकल, सभी विभागों से मांगा विद्यार्थियों का ब्योरा

विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी टीचिग विभागों से उन विद्यार्थियों की सूची मांग ली है जो हास्टल में रहने वाले हैं और उनका प्रैक्टिकल होना है। आदेश जारी हुए हैं कि सभी विभाग विद्यार्थियों का ब्यौरा देने के साथ-साथ ये भी शेड्यूल बनाएं कि दो से सात अगस्त तक प्रैक्टिकल खत्म हो जाएं। प्रैक्टिकल के लिए आने वाले विद्यार्थियों को हास्टल में जगह भी दी जा सकेगी।

कोरोना जांच और वैक्सीनेशन के बाद आ पाएंगे विद्यार्थी

विश्वविद्यालय की ओर से जारी अधिसूचना में विद्यार्थियों के लिए नियम भी बनाए गए हैं। प्रैक्टिकल देने के लिए केवल वही विद्यार्थी कैंपस में आ सकेंगे जिन्होंने कोरोना का पहला टीका लगवा लिया है। इसके अलावा केवल वे विद्यार्थी कैंपस में आ पाएंगे जिन्होंने कोरोना की आरटीपीसीआर जांच करवा ली हो और रिपोर्ट निगेटिव हो। हास्टल में आने वाले विद्यार्थियों को गेस्ट चार्ज का भुगतान भी करना होगा।

chat bot
आपका साथी