जीजेयू के 165 सुरक्षाकर्मियों को लॉकडाउन में नहीं मिला पूरा वेतन

सुरक्षाकर्मियोंने इसकी शिकायत सिक्योरिटी फील्ड ऑफिसर और चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर से की लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। अधिकारियों ने उन्हें टरकाते हुए कहा कि आप लोग सेना से रिटायर्ड हो। आपको पेंशन मिलती है फिर वेतन की क्या जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:42 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:42 AM (IST)
जीजेयू के 165 सुरक्षाकर्मियों को लॉकडाउन में नहीं मिला पूरा वेतन
जीजेयू के 165 सुरक्षाकर्मियों को लॉकडाउन में नहीं मिला पूरा वेतन

जागरण संवाददाता, हिसार : गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय (जीजेयू) के सुरक्षाकर्मियों को लॉकडाउन के दौरान प्रत्येक महीने का पूरा वेतन नहीं मिला, जबकि अन्य साथी कर्मियों को अवकाश पर रहते हुए भी पूरा वेतन दिया गया। जीजेयू में 150 पुरुष और 15 महिला सुरक्षाकर्मी हैं। सुरक्षाकर्मियोंने इसकी शिकायत सिक्योरिटी फील्ड ऑफिसर और चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर से की, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। अधिकारियों ने उन्हें टरकाते हुए कहा कि आप लोग सेना से रिटायर्ड हो। आपको पेंशन मिलती है, फिर वेतन की क्या जरूरत है। सुरक्षाकर्मियों का आरोप है कि फील्ड ऑफिसर भी सेना से ही सेवानिवृत्त हैं, लेकिन उन्हें लॉकडाउन के दौरान पूरा वेतन दिया गया।

विवि के उच्चाधिकारियों को भी दी शिकायत

चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर से कोई जवाब ना मिलने पर सुरक्षाकर्मियों ने प्रोक्टर, कुलसचिव व कुलपति को भी मामले की जानकारी दी। इसके बावजूद विवि प्रशासन की ओर से भी मामले में कोई कार्यवाही नहीं की गई।

-----------------------

सबको मिला वेतन तो हमें क्यों नहीं

सुरक्षाकर्मियों का आरोप है कि माली, सफाईकर्मियों, चपरासी, क्लर्क को पूरा वेतन दिया गया है। इन सभी को कोरोना के चलते अवकाश भी मिला हुआ था। वहीं हमें ड्यूटी भी पूरी नहीं मिल रही है। किसी महीने में 23 तो किसी में 24 दिन ड्यूटी मिलती। जितने दिन की ड्यूटी, उतने ही दिन का वेतन दिया जाता है। मार्च महीने से मई महीने तक का बढ़ा हुआ वेतन भी उन्हें नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी