परेशान कर रहा था युवक, शादी के चार दिन बाद ही ससुरालियों ने तोड़ा नाता, युवती ने लगाया फंदा

पुलिस ने बताया कि युवती की शादी 29 मई को दिल्ली में हुई थी। चार दिन बाद ही ससुराल वालों ने युवती को पिता के घर भेज दिया और नाता तोड़ लिया। इससे युवती आहत थी

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 01:59 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 01:59 PM (IST)
परेशान कर रहा था युवक, शादी के चार दिन बाद ही ससुरालियों ने तोड़ा नाता, युवती ने लगाया फंदा
परेशान कर रहा था युवक, शादी के चार दिन बाद ही ससुरालियों ने तोड़ा नाता, युवती ने लगाया फंदा

बहादुरगढ़, जेएनएन। आत्‍महत्‍या के केस भी बढ़ने लगे हैं। एक मनचले की भेंट एक विवाहिता की खुशियां चढ़ गई। बहादुरगढ़ में लाइनपार थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में युवती ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसे गांव का ही एक युवक परेशान कर रहा था। इसी वजह से शादी के चार दिन बाद ही ससुराल वालों ने उससे हमेशा के लिए नाता तोड़ लिया था। अब मृतका के पिता की शिकायत पर पुलिस ने उस युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। रविवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद युवती के शव को वारिसों के हवाले कर दिया।

पुलिस ने बताया कि युवती की शादी 29 मई को दिल्ली में हुई थी। चार दिन बाद ही ससुराल वालों ने युवती को घर भेज दिया और नाता तोड़ लिया। इससे युवती आहत थी। शनिवार को दोपहर बाद युवती ऊपर कमरे में गई और आधे घंटे बाद ही जब स्वजनों ने देखा तो वह फंदे पर लटकी हुई थी। उसे नीचे उतारा मगर वह दम तोड़ चुकी थी। लाइनपार थाना से पुलिस मौके पर पहुंची। फोरेंसिक टीम को भी जांच के लिए बुलाया।

इसके बाद शव को सिविल अस्पताल भेजा। युवती के पिता की शिकायत पर गांव के ही पंकज नाम के युवक के खिलाफ धारा 306 के तहत युवती को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज किया है। आरोप है कि पंकज शादी के बाद भी युवती को परेशान कर रहा था। इसी कारण युवती से उसके ससुराल वालों ने रिश्ता खत्म कर लिया था। इसके बाद भी जब युवक उसे परेशान करता रहा तो आहत होकर युवती ने यह कदम उठा लिया।

---युवती के पिता के बयान पर आरोपित युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

देवेंद्र कुमार, एसएचओ, थाना लाइनपार, बहादुरगढ़।

chat bot
आपका साथी