करवाचौथ पर लाइफ पार्टनर को ऐसे दिए उपहार जो दूसरों के लिए बने प्रेरणा

जागरण संवाददाता हिसार इस बार करवाचौथ पर ऐसा चलन भी देखने में आया जो वास्तव में आज के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 01:54 AM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:29 AM (IST)
करवाचौथ पर लाइफ पार्टनर को ऐसे दिए उपहार जो दूसरों के लिए बने प्रेरणा
करवाचौथ पर लाइफ पार्टनर को ऐसे दिए उपहार जो दूसरों के लिए बने प्रेरणा

जागरण संवाददाता, हिसार : इस बार करवाचौथ पर ऐसा चलन भी देखने में आया जो वास्तव में आज के समय की जरूरत भी है। शहर में दो पत्नियों ने अपने पतियों को इस करवाचौथ पर हेलमेट गिफ्ट किया है, ताकि उनके पति सुरक्षित रह सके। वहीं किसी ने स्वच्छता को प्राथमिकता देते हुए डस्टबिन उपहार में दिए तो किसी ने पॉलीथिन मुक्त अभियान की शुरुआत अपने घर से करते हुए कपड़े का थैला अपने लाइफ पार्टनर को उपहार में दिया।

हेलमेट देने के पीछे पत्नियों का ध्येय पति को दुर्घटना से बचाना है। सेक्टर 14 में रहने वाले मनोज की पत्नी शालू ने उन्हें चांद निकलने पर व्रत खोलते समय हेलमेट गिफ्ट किया। मनोज ने बताया कि पत्नी की ओर से मिले इस तोहफे ने पत्नी के प्रति प्यार को ओर बढ़ा दिया है। वहीं मधु ने भी अपने पति राजेंद्र को करवाचौथ पर हेलमेट गिफ्ट कर पति को हमेशा हेलमेट यूज करने की कसम दिलवाई।

-------------------------

शहर में करवाचौथ पर 50 के करीब गाड़ियां की गिफ्ट -

करवाचौथ के अवसर पर शहर में ऐसे भी बहुत से पति-पत्नी थे जिन्होंने विभिन्न एजेंसियों से करीब 50 गाड़ियां करवाचौथ पर खरीदीं। शहर में स्थित विभिन्न कंपनियों जिनमें जीप के पांच मॉडल बुक हुए। वहीं टेलमॉस, स्कोडा सहित अन्य कंपनियों में से प्रत्येक की 5 से 6 गाड़ियों की बिक्री हुई है। जॉय होंडा से मोहित गर्ग, टोयोटा से अक्षय मलिक व अन्य शोरूम के संचालकों विजय राघव व तरसेम ने बताया कि करवाचौथ पर कई पति-पत्नी एक-दूसरे को विभिन्न मॉडल्स की गाड़ियां गिफ्ट करती है।

---------------------------

--------------------

सेक्टर 14 निवासी संदीप कुमार और पूजा सिहाग ने अपनी शादी का पहला करवाचौथ यादगार बनाया। संदीप ने अपनी जीवन संगिनी के साथ मिलकर स्वच्छता की शपथ ली। संदीप ने पूजा को डस्टबिन उपहार में देकर अपना प्यार व्यक्त किया। वहीं पूजा ने कहा कि यह उनके जीवन का अनमोल उपहार है। वे स्वच्छता को अपने जीवन में बड़े स्तर पर अपनाएगी और दूसरों को भी स्वच्छता के लिए प्रेरित करेंगे। बाक्स...

घर को पॉलीथिन मुक्त के लिए पत्नी को करवाचौथ पर उपहार में दिया थैला

विश्व की सबसे बड़ी समस्या पॉलीथिन बना हुआ है। पर्यावरण बचाव के लिए आर्मी के सेवानिवृत्त कर्नल ने अपने घर से की। उन्होंने करवाचौथ पर अपनी जीवन संगिनी सुशील कुमारी को कपड़े का थैला उपहार में दिया। साथ ही घर को पॉलीथिन मुक्त करने के लिए पत्नी को प्रेरित किया। कर्नल रतन सिंह ने पॉलीथिन का प्रयोग सबके लिए खतरा है इसे बंद करना अनिवार्य है।

chat bot
आपका साथी