कोविड में दो माह का वेतन नहीं मिलने पर जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों काम का किया बहिष्कार, अफसरों में हड़कंप

कोविड में दो माह का वेतन नहीं मिलने पर जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों काम का किया बहिष्कार, अफसरों में हड़कंप

जागरण संवाददाता हिसार समय पर दो माह का वेतन नहीं मिलने से खफा जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचाि

JagranWed, 12 May 2021 06:49 AM (IST)

जागरण संवाददाता, हिसार : समय पर दो माह का वेतन नहीं मिलने से खफा जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने मंगलवार को काम का बहिष्कार कर दिया। वेतन नहीं मिल से नाराज कर्मचारियों ने मंगलवार को वार्ड-1 से वार्ड-9 तक में सीवरेज सफाई कार्य नहीं किया। कर्मचारियों द्वारा काम का बहिष्कार करने पर शहर की सीवरेज व्यवस्था पटरी से उतर गई। दिनभर जनस्वास्थ्य विभाग के पास आई सीवरेज जाम की समस्याओं का समाधान नहीं हो सका। काम के बहिष्कार की सूचना मिलते ही जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों में हड़कंप मच गया। जो तनख्वाह दो माह से नहीं डल रही थी उसे डालने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने तुरंत कागजी औपचारिकताएं तेज की। स्टाफ की माने तो सायं तक कर्मचारियों की एक माह की तनख्वाह उनके खाते में डाली गई। साथ ही अप्रैल माह की तनख्वाह भी जल्द देने का आश्वासन दिया। जिसके बाद कर्मचारी शांत हुए और बुधवार से काम करने पर सहमति जता दी। तब जाकर अफसरों ने राहत की सांस ली।

-------

बार बार हो रहा काम का बहिष्कार, फिर भी व्यवस्था दुरुस्त नहीं कर रहे अफसर

काम का बहिष्कार करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। बल्कि पूर्व में लगातार कर्मचारियों द्वारा समय समय पर काम का बहिष्कार करने के मामले सामने आते रहे है। काम के बहिष्कार होने का खामियाजा आमजन को परेशानी झेलकर भुगतना पड़ रहा है। जबकि जनस्वास्थ्य विभाग के अफसर कर्मचारियों को समय पर वेतन देने की व्यवस्था अभी तक दुरुस्त नहीं करवा पाए है। कोरोना काल में भी सीवरेज की सफाई करने वाले करीब 50 कर्मचारियों को प्रशासन समय पर वेतन मुहैया नहीं करवा पाया है जिस कारण रोष स्वरुप उन्होंने काम का बहिष्कार किया।

------

वर्जन

प्रशासन कर्मचारियों का वेतन समय पर दे। पूरे महीने वे कड़ी मशक्कत कर सीवरेज व्यवस्था को दुरुस्त करने का काम करते है ऐसे में उन्हें समय पर वेतन देना प्रशासन की जिम्मेदार है। ये गरीब लोग है। इस कोरोना के मुश्किल वक्त में सभी को रुपये की अधिक जरुरत है इसलिए समय पर वेतन मिलने से उन्हें काफी राहत मिलेगी। मेरी प्रशासन से मांग है कि बेचे एक माह का वेतन भी कर्मचारियों को जल्द जारी हो ताकि आगे से काम का बहिष्कार न हो।

- अनिल जैन, पार्षद एवं चेयरमैन सब कमेटी, नगर निगम हिसार।

-----------

वर्जन

जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का हमने एक माह का वेतन डाल दिया है। अब कर्मचारी काम कर रहे है।

- जसबीर, एसडीओ, जनस्वास्थ्य विभाग हिसार।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.