सिरसा में अब दोपहर 12 बजे तक खोल सकेंगे करियाना की दुकानें, नियमों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई

कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा फल सब्जी कनफैक्शनरीबेकरी किरयाणा खाद बीज कीटनाशक पशु चारा की दुकानों के खोलने के समय में बदलाव किया गया है। उपायुक्त ने बताया फल सब्जियों की दुकानें सुबह के समय प्रात पांच से प्रात दस बजे तक खुली रहेंगी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:27 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:27 PM (IST)
सिरसा में अब दोपहर 12 बजे तक खोल सकेंगे करियाना की दुकानें, नियमों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई
सिरसा में डीसी ने आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के समय में बदलाव कर दिया है

सिरसा, जेएनएन। सिरसा उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा फल, सब्जी, कनफैक्शनरी,बेकरी, किरयाणा, खाद, बीज, कीटनाशक, पशु चारा की दुकानों के खोलने के समय में बदलाव किया गया है। उपायुक्त ने बताया कि फल, सब्जियों की दुकानें सुबह के समय प्रात: पांच से प्रात: दस बजे तक खुली रहेंगी। उक्त समयावधि के दौरान वेंडर भी घर-घर जाकर फल सब्जियों की बिक्री कर सकेंगे। इसी प्रकार कनफैक्शनरी / बैकरी की दुकानें प्रात: छह बजे से प्रात: 10 बजे तक खोली जा सकेगी। किरयाणा दुकानों के लिए प्रात: दस बजे से दोपहर 12 बजे तक खोलने का समय निर्धारित किया गया है, होम डिलिवरी को प्राथमिकता दी जाए।

उपायुक्त ने बताया कि खाद, बीज व कीटनाशक, पशु चारा की दुकानें प्रात: 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी। दुकानदार निर्धारित समय अनुसार ही अपनी दुकानों को खोलेंगे व बंद करेंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क आदि बचाव उपायों की कड़ाई से पालना करेंगे। नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करें।

-----

पुलिस विभाग में चलाएगा जागरूकता अभियान

जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए पुलिस विभाग द्वारा भी जागरूकता अभियान चलाया जाएगा इस कड़ी में बाजारों में बिना वजह घूमने वाले लोगों पर सख्ती बरती जाएगी। बाजारों में दुकान खोलने वाले लोगों को निर्देश दिए जाएंगे की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ में हो और मास्क लगाने वह निश्चित दूरी के नियम की पालना की जाए। पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए नियमों की पालना करवाई जाएगी जो नियमों की अवहेलना करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और चालान काटे जाएंगे।

-----

शनिवार को जिले में कोरोना संक्रमण के 515 मामले सामने आए थे साथ ही संक्रमण के कारण 13 मौत भी हुई थी। जिले में अब तक संक्रमण के 23,643 मामले सामने आ चुके हैं संक्रमण के कारण अब तक 274 लोगों की मौत हो चुकी है। अप्रैल महीने के बाद कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। मई महीने में भी संक्रमण तेज रफ्तार से बढ़ा है 15 दिनों में मई महीने में कोरोना संक्रमण के 9292 मामले आ चुके हैं तथा संक्रमण के कारण 15 दिनों में 107 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस अधीक्षक ने आमजन से आह्वान किया कि वे संक्रमण रोकने में जिला प्रशासन व पुलिस का सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी