अग्रोहा मेडिकल कालेज में महासचिव ने आक्सीजन प्लांट का लिया जायजा

बुधवार को महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज अग्रोहा के महासचिव ने किया निरीक्षण।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:03 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:03 PM (IST)
अग्रोहा मेडिकल कालेज में महासचिव ने आक्सीजन प्लांट का लिया जायजा
अग्रोहा मेडिकल कालेज में महासचिव ने आक्सीजन प्लांट का लिया जायजा

फोटो- 32 व 33

संवाद सहयोगी, अग्रोहा : बुधवार को महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज अग्रोहा के महासचिव जगदीश मित्तल ने कालेज का दौरा किया। उन्होंने मेडिकल में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। मेडिकल कालेज डायरेक्टर डा. अल्का छाबड़ा व निदेशक प्रशासन डा. आशुतोष शर्मा से मेडिकल कालेज में छात्राओं के लिए बन रहे 54 कमरों के हास्टल के बारे जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मेडिकल प्रशासनिक व चिकित्सा अधिकारियों को महामारी के खतरे को देखते हुए आसपास के क्षेत्रों के नागरिकों सहित विशेष रूप से कमजोर तबके का विशेष ख्याल रखने के लिए कहा है।

ओमिक्रान के आगाज को देखते हुए दो ब्लाक किए खाली

डा. अल्का छाबड़ा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार मेडिकल कालेज में डी ब्लाक की दो इमारतों को खाली करवाकर कोरोना संक्रमितों को उच्चतम उपचार सुविधा देने के लिए तैयार कर दिया गया है।

आक्सीजन की नहीं होगी कमी

डा. अल्का छाबड़ा ने बताया कि मेडिकल कालेज में पहले से 10 हजार लीटर की क्षमता का आक्सीजन प्लांट चल रहा है। जो मेडिकल के आपातकाल विभाग, जनरल आईसीयू, निक्कू, एचडीयू विभाग में आदि में भी ऑक्सीजन की आपूर्ति करता है। कोरोना काल में मरीजों की गंभीर हालात को देखते हुए आक्सीजन की खपत कई गुणा बढ़ गई थी जिसको लेकर पीएम केयर फंड से एक आक्सीजन प्लांट और मेडिकल कालेज में स्थापित कर दिया गया है। दो आक्सीजन प्लांट तैयार होने से अब मरीजों की आक्सीजन की असुविधा के लिए सामना नहीं करना पड़ेगा।

पीएम केयर फंड से आक्सीजन प्लांट तैयार

मेडिकल कालेज अग्रोहा में पीएम केयर फंड से तैयार नवनिर्मित 11 हजार लीटर वाला आक्सीजन प्लांट पूर्ण रूप से तैयार हो चुका है। कोविड संक्रमण को देखते हुए ग्रामीणों व कमजोर वर्ग को उच्चतम स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए पीएम केयर फंड से आक्सीजन प्लांट स्थापित करने पर मेडिकल कालेज महासचिव जगदीश मित्तल ने स्वास्थ्य विभाग हरियाणा व प्रधानमंत्री का आभार जताया।

chat bot
आपका साथी