भारत बंद में परीक्षा से चूके एमडीयू के विद्यार्थियों को एक और मौका, लिस्‍ट तैयार करने के निर्देश

भारत बंद के दिन महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) की परीक्षाएं भी आयोजित की गई थी। मुख्य हाइवे के साथ की ग्रामीण क्षेत्र में भी आने-जाने के रास्ते ब्लॉक कर दिए गए थे। जिस वजह से बहुत से विद्यार्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंच नहीं पाए थे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 01:02 PM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 01:02 PM (IST)
भारत बंद में परीक्षा से चूके एमडीयू के विद्यार्थियों को एक और मौका, लिस्‍ट तैयार करने के निर्देश
काॅलेजों को परीक्षा में नहीं पहुंच पाए विद्यार्थियों की एमडीयू के विभागों के लिस्ट तैयार करने के निर्देश

रोहतक, जेएनएन। भारत बंद की वजह से परीक्षा नहीं दे पाए विद्यार्थियों को एक और मौका मिलेगा। शुक्रवार को किसानों के भारत बंद के दिन महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) की परीक्षाएं भी आयोजित की गई थी। मुख्य हाइवे के साथ की ग्रामीण क्षेत्र में भी आने-जाने के रास्ते ब्लॉक कर दिए गए थे। जिस वजह से बहुत से विद्यार्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंच नही पाएं। कई ऐसे रहे जोकि लेट पहुंचे और परीक्षा में बैठने नहीं दिया गया।

एमडीयू के परीक्षा नियंत्रक डा. बीएस सिंधू ने बताया कि जो विद्यार्थी रास्ते बंद हाेने की वजह से परीक्षा नहीं दे पाएं हैं उनकी परीक्षा बाद में कराई जाएगी।

विवि के विभागों और कालेजों से ऐसे विद्यार्थियों की लिस्ट तैयार करने को कहा गया है। जो पेपर छूट गए हैं उनका शेड्यूल तैयार किया जाएगा। विद्यार्थियों को सूचित करने के लिए जल्द ही नोटिस जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा नहीं दे पाने की शिकायत कई विद्यार्थी कर रहे थे, इसके लिए यह कदम उठाया गया है। बता दें कि एमडीयू की परीक्षाएं ऑफलाइन माध्यम से कराई जा रही हैं। जिसमें कोरोना महामारी के चलते विशेष नियम बनाए गए हैं। मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। परीक्षा हॉल में एक बैंच छोड़कर परीक्षार्थी के बैठने की व्यवस्था की गई है। प्रवेशद्वार पर सैनिटाइजर का प्रबंध किया गया है।

बंद की वजह से भर्ती परीक्षा नहीं दे पाई युवती

दिल्ली निवासी मीनाक्षी रोहतक के दिल्ली बाईपास स्थित केंद्रीय विद्यालय पर कॉन्ट्रेक्ट पर टीचर भर्ती परीक्षा देने के लिए आई थी। लेकिन, भारत बंद की वजह से परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में करीब 20 मिनट की देरी हो गई। अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिली। वहीं, नांगलोई निवासी रोहताश, बेटी को एलएलबी की परीक्षा दिलाने के लिए जा रहे थे। मकड़ौली टोल प्लाजा पर ग्रामीणों के रास्ता बंद करने की वजह से उनकी बेटी करीब डेढ़ घंटा लेट परीक्षा में पहुंच पाई।

chat bot
आपका साथी