कपास मंडी में ही बेचने पड़े फल, सिरसा में रानियां रोड सब्जी मंडी के ताला लगाकर पुलिस बल किया तैनात

रानियां रोड स्थित सब्जी मंडी में फल मंडी को शिफ्ट करने को लेकर विक्रेताओं ने वीरवार रात्रि को हंगामा कर दिया। जिस पर मार्केट कमेटी कर्मचारियों ने मंडी के ताला लगा दिया। बाद में मंडी के ताला खोल दिया गया। हंगामे की सूचना पाकर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 11:03 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 11:03 AM (IST)
कपास मंडी में ही बेचने पड़े फल, सिरसा में रानियां रोड सब्जी मंडी के ताला लगाकर पुलिस बल किया तैनात
सब्जी मंडी में फल मंडी को रोकने के लिए रविवार देर रात्रि दोनों गेट के तालाबंदी करवा दी गई

सिरसा, जेएनएन। सिरसा में रानियां रोड स्थित सब्जी मंडी में फल मंडी को रोकने के लिए रविवार देर रात्रि दोनों गेट के तालाबंदी करवा दी गई। इसी के साथ रात्रि के समय पुलिस बल तैनात कर दिया। प्रशासन ने सख्ती से फल विक्रेताओं को कपास मंडी में ही फल की बिक्री करने के निर्देश दिए। जिस पर सोमवार सुबह कपास मंडी में ही फल मंडी लगानी पड़ी। गौरतलब है कि रानियां रोड स्थित सब्जी मंडी में फल मंडी को शिफ्ट करने को लेकर विक्रेताओं ने वीरवार रात्रि को हंगामा कर दिया। जिस पर मार्केट कमेटी कर्मचारियों ने मंडी के ताला लगा दिया। बाद में मंडी के ताला खोल दिया गया। हंगामे की सूचना पाकर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और पुलिस ने फल विक्रेताओं को समझाने का प्रयास भी किया। इसी के साथ पहले फल मंडी कपास मंडी में शिफ्ट नहीं किए जाने पर नोटिस जारी किया गया।

कपास मंडी में मंगवाए फल

प्रशासन ने रविवार देर रात्रि को मार्केट कमेटी के सचिव विकास सेतिया रानियां रोड स्थित सब्जी मंडी में पहुंचे। इसके बाद पुलिस प्रशासन की मदद के साथ मंडी गेटों पर ताला लगा दिया। इस पर फल मंडी के विक्रेताओं ने रोष भी जताया। उन्होंने एक बार कपास मंडी में जाने से मना कर दिया। इस पर मार्केट कमेटी सचिव विकास सेतिया ने सब्जी मंडी में किसी भी हालात में फलों की बिक्री नहीं होने देने की बात कही। इस फल विक्रेताओं ने कपास मंडी में फल को बेचने का फैसला लिया। वहीं बाहर से फल लेकर आने वाली गाड़ियों को कपास मंडी में ही फल लेकर आने के लिए कहा गया।

सब्जी मंडी में जगह की है कमी

रानियां रोड स्थित सब्जी मंडी में जगह की कमी है। सब्जी मंडी में 17 फल विक्रेता है। जबकि 60 सब्जी विक्रेता है। यहां पर सब्जी, फल खरीदने व बेचने के लिए करीब तीन हजार से अधिक लोग पहुंचते हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर रानियां रोड सब्जी मंडी में जगह कम होने पर शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं जा रहा था। कपास मंडी सिरसा में सब्जी व फल मंडी लगाई जाने लगी। सब्जी मंडी व फल मंडी विक्रेताओं के बीच आपसी तालमेल नहीं बन रहा था। फल विक्रेता कपास मंडी से चार दिन पहले रानियां रोड स्थित सब्जी मंडी में सामान उठा ले गये। इसके बाद सब्जी मंडी में फल बेचने लगे।

---कपास मंडी में ही सोमवार को फलों की बिक्री हुई है। पहले फल विक्रेताओं को निर्देश भी दिए गये। मगर उन्होंने मानने से मना कर दिया। रानियां रोड सब्जी मंडी के ताला लगवा दिया। इसी के साथ फल विक्रेताओं को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

विकास सेतिया, सचिव, मार्केट कमेटी

chat bot
आपका साथी