सिरसा में बेटे को निजी कंपनी में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर रजिस्ट्रेशन व सिक्योरिटी फीस के नाम पर ठगी

सिरसा में दो बेटों को निजी कंपनी में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित से रजिस्ट्रेशन व रिफंडेबल सिक्योरिटी के नाम पर 7500 रुपये ठग लिये। ऐलनाबाद थाना पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 11:23 AM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 11:23 AM (IST)
सिरसा में बेटे को निजी कंपनी में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर रजिस्ट्रेशन व सिक्योरिटी फीस के नाम पर ठगी
सिरसा में प्राइवेट कंपनी में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है

जागरण संवाददाता, सिरसा : ऐलनाबाद निवासी विक्रम सिंह गोदारा के दो बेटों को निजी कंपनी में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित से रजिस्ट्रेशन व रिफंडेबल सिक्योरिटी के नाम पर 7500 रुपये ठग लिये। ऐलनाबाद थाना पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ऐलनाबाद के वार्ड 12 निवासी विक्रम सिंह गोदारा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका बेटा विश्व गोदारा व बेटी दीपिका गोदारा दोनों एमए पास है और बेरोजगार है। उसने बताया कि बीती दो मार्च 2021 को उसके मोबाइल पर काल आई कि जाब प्लेसमेंट एजेंसी से बात कर रहे हैं। विश्व गोदारा व दीपिका का रिज्यूम आया है। विक्रम गोदारा ने बताया कि उसने अपने दोनों बचें के रिज्यूम नौकरी डाट काम व शाइन डाट काम कंपनियों के पोर्टल पर अपलोड किए हुए थे।

फोन करने वाली महिला ने उसे बताया कि वे शिक्षित युवाओं को अच्छी कंपनियों में जाब दिलवाते हैं। 2000 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस लगेगी। इसके बाद उसने इजहार शाह के बैंक अकाउंट में विश्व गोदारा के रजिस्ट्रेशन के लिए दो हजार रुपये फीस ट्रांसफर करवाकर उसका स्क्रीन शाट कंपनी के नंबर पर भेज दिया। जिसके बाद कंपनी ने रिफंडेबल सिक्योरिटी फीस के नाम पर 5500 रुपये मांगे। उसे बताया गया कि जैसे ही सिक्योरिटी फीस आऐगी, वे कोड जनरेट करके सिक्याेरिटी राशि वापस भेजे देंगे। विक्रम गोदाराम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने इस पर एतराज किया व सवाल जबाव किए।

जिस पर कंपनी की प्रतिनिधि ने उसे 18-20 स्क्रीन शाट भेजे जिसमें अलग अलग लोगों के द्वारा रुपये जमा करवा रखे थे। इसके बाद उक्त महिला ने पंजाब नेशनल बैंक का खाता नंबर भेजकर कहा कि इस खाते की जांच करवा लो। इस प्रकार उस महिला ने उसे विश्वास में लेकर 5500 रुपये उसी इजहार शाह के फोन पे नंबर में ट्रांसफश्र करवा दिये। कुछ समय बाद जब कोड जनरेट करने व राशि रिफंड के लिए पूछा तो महिला ने कहा कि प्रोसेस में कुछ समय लगेगा। वैसे अब आफिस बंद करने का समय हो गया है।

कल सुबह आते ही कोड जनरेट कर देंगे और राशि रिफंड कर देंगे। विक्रम गोदारा ने बताया कि इसके बाद अगले दिन जब उसने फोन किया तो किसी ने नहीं उठाया। बाद में दूसरे नंबर से काल की तो मोबाइल उठा लिया, कोड व राशि रिफंड का पूछा तो कहा कि आपकी कल जिस मैडल से बात हुई थी, उसकी तबीयत खराब है। आपका काम उन्हें ही करना है, इस तरह के बहानेबाजी देखकर मैं समझ गया कि यह तो धोखा हो गया। इसके बाद उसने काफी बार फोन किया परंतु फोन नहीं उठाते।

शिकायतकर्ता ने बताया कि कंपनी का कहना है कि बिना कोड जनरेट के केंडिडेट की कंपनी में ज्वाइनिंग नहीं होगी। शिकायतकर्ता ने बताया कि बेराेजगार युवाओं व उनके माता पिता को जालसाज नौकरी देने का झांसा देकर फंसा लेते हैं और ठगी का शिकार बना देते हैं। ऐलनाबाद थाना पुलिस ने उपनिरीक्षक ताराचंद शर्मा ने मामले की जांच करते हुए ऐलनाबाद व सिरसा के डीएसपी के मार्ग दर्शन के बाद पश्चिमी बंगाल की अलोका टेलीकाम के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उपनिरीक्षक जगदीश राय मामले की जांच कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी