Fraud in Jhajjar: प्राइवेट कंपनी के लेबल लगाकर न्यूट्रेशन प्रोडेक्ट बेचने के आरोप में छापेमारी, केस दर्ज

झज्जर शहर के पुराना बस स्टैंड स्थित एक दुकान पर स्वास्थ्य विभाग ने छापा मारा। इस दौरान एक कंपनी के लेबल लगाकर न्यूट्रेशन प्रोडेक्ट बेचने के मामले में सैंपल भरे। सैंपलों को जांच के लिए लैब में भेज दिया।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 01:13 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 01:13 PM (IST)
Fraud in Jhajjar: प्राइवेट कंपनी के लेबल लगाकर न्यूट्रेशन प्रोडेक्ट बेचने के आरोप में छापेमारी, केस दर्ज
झज्जर में एक कंपनी के लेबल लगाकर न्यूट्रेशन प्रोडेक्ट बेचने के मामले में स्वास्थ्य विभाग ने की छापेमारी।

जागरण संवाददाता,झज्जर। झज्जर में स्वास्थ्य विभाग ने एक दुकान में छापेमारी कर फर्जी लेबल लगाकर न्यूट्रेशन प्रोडक्ट बेचने के आरोप में कार्रवाई की। शहर के पुराना बस स्टैंड स्थित एक दुकान पर स्वास्थ्य विभाग ने छापा मारा। इस दौरान एक कंपनी के लेबल लगाकर न्यूट्रेशन प्रोडेक्ट बेचने के मामले में सैंपल भरे। सैंपलों को जांच के लिए लैब में भेज दिया। साथ ही दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस को शिकायत दे दी। पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी। वहीं दुकानदार द्वारा भी बिल दिखाए गए हैं, जिनकी भी जांच की जाएगी।

पुराना बस स्टैंड के पास दुकान में मारा छापा

शुक्रवार को न्यूट्रेशन प्रोडेक्ट बनाने वाली प्राइवेट कंपनी के प्रतिनिधि की शिकायत पर एफएसओ राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में टीम ने पुराना बस स्टैंड स्थित एक दुकान पर छापा मारा। दुकान में न्यूट्रेशन प्रोडेक्ट बिक्री के लिए रखे हुए थे। जिसके आधार पर टीम ने वहां पर मिले न्यूट्रेशन प्रोडेक्ट के सैंपल भरे और जांच के लिए भेज दिए। वहीं इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी। वहीं कंपनी के प्रतिनिधि मोहित ने पुलिस को शिकायत दी कि उक्त दुकानदार उनकी कंपनी के नाम से नकली सामान बेच रहा था। साथ ही दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा।

कापी राइट एक्ट के तहत की कार्रवाई

जांच अधिकारी एसआइ नरेश कुमार ने बताया कि उन्हें प्राइवेट कंपनी के लेबल लगाकर न्यूट्रेशन प्रोडेक्ट बेचने की शिकायत मिली थी। जिसके आधार पर दुकानदार के खिलाफ कापीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि दुकानदार में भी न्यूट्रेशन प्रोडेक्ट के बिल दिखाए हैं। मामले की जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

chat bot
आपका साथी