सिरसा में लोन दिलवाने के नाम पर महिलाओं से ठगी, फाइनेंस कंपनी संचालक समेत 3 के खिलाफ मामला दर्ज

सिरसा में महिलाओं से लोन दिलवाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। एक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी ने महिलाओं से लोन दिलवाने के नाम पर करीब एक लाख रुपये की ठगी की है। पुलिस ने कंपनी संचालक समेत 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 12:47 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 12:47 PM (IST)
सिरसा में लोन दिलवाने के नाम पर महिलाओं से ठगी, फाइनेंस कंपनी संचालक समेत 3 के खिलाफ मामला दर्ज
सिरसा में महिलाओं से ठगी करने का मामला सामने आया है

जागरण संवाददाता, सिरसा। महिलाओं को लोन देने का झांसा देकर ठगी करने के मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने संजीवनी फाइनेंसियल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के संचालक सहित तीन युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। गांव डिंगमंडी निवासी सरोज रानी ने पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि एक सप्ताह पहले संजीवनी फाइनेंशियल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के संचालक प्रदुमन व सदस्यों सागर व शिवम ने डिंग मंडी में महिलाओं की बैठक ली। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी 60-60 हजार रुपये लोन पर देगी जोकि उक्त रकम को 18 फीसद ब्याज पर देंगे। उन्होंने बताया था कि लोन प्रक्रिया की फाइल पूरी करने के लिए प्रत्येक से 710 रुपये फाइल चार्ज और जोखिम बीमा के 2470 रुपये देने होंगे। जिस पर सब महिलाएं सहमत हो गई। इसके बाद 14 अगस्त को दोबारा कंपनी के प्रतिनिधि उनके गांव में आए और महिलाओं को समझाया कि 300-300 रुपये मने गांव में ही दे दिये थे तथा बाकी रुपये आफिस में आकर देने को कहा।

31 महिलाओं से करीब एक लाख रुपये की ठगी

सरोज ने बताया कि इसके बाद उसने गांव की एक अन्य महिला गायत्री के साथ मिलकर गांव की 31 महिलाओं से 3180 रुपये के हिसाब से 98580 रुपये इकट्ठे किए और हाथी पार्क के नजदीक कंपनी के आफिस में जमा करवाए। उसने बताया कि उन्हें आश्वासन दिया गया कि प्रत्येक महिला के खाते में 16 अगस्त 2021 को 60-60 हजार रुपये हर हालात में आ जाएंगे। कंपनी की ओर से रुपये जमा करवाने के बदले एक रसीद भी उन्हें दी गई। इसके साथ ही आफिस के सेंटर नंबर 222 की अलग से कस्टमर आइडी दी थी जोकि उन दोनों महिलाओं के साथ अन्य महिलाओं के कार्ड व पे स्लिप उसके पास है। शिकायतकर्ता सरोज ने बताया कि संजीवनी कंपनी के संचालक व प्रतिनिधियों ने उनसे लोन दिलाने का बहाना कर उनसे धोखाधड़ी की। उपनिरीक्षक बर्लिन मामले की जांच कर रहे हैं।

एक हफ्ते पहले खोला था कंपनी ने आफिस

वर्णनीय है कि संजीवनी फाइनेंशियल कंपनी के खिलाफ पिछले दो दिनों से लगातार महिलाएं सिविल लाइन थाना व कंपनी के आफिस में आकर विरोध जता रही थी। जांच में सामने आया है कि एक सप्ताह पहले ही कंपनी ने सिरसा में आफिस खोला था। हाथी पार्क के नजदीक एक बिल्डिंग के आगे टू लेट का बोर्ड देखकर उसे किराए पर ले लिया और इस संबंध में एग्रीमेंट भी नहीं हुआ था।

chat bot
आपका साथी