धोखाधड़ी : क्रेडिट कार्ड से 91 हजार रुपये की ठगी, पुलिस को शिकायत

जागरण संवाददाता हिसार शहर के न्यू ऋषि नगर निवासी व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड से धोखाधड़ी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:20 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 07:08 AM (IST)
धोखाधड़ी : क्रेडिट कार्ड से 91 हजार रुपये की ठगी, पुलिस को शिकायत
धोखाधड़ी : क्रेडिट कार्ड से 91 हजार रुपये की ठगी, पुलिस को शिकायत

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर के न्यू ऋषि नगर निवासी व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड से धोखाधड़ी करके 91 हजार रुपये की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामला दर्ज करकेजांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में शहर के न्यू ऋषि नगर निवासी रमेश चंद्र ने बताया कि उनके साथ क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 91 हजार रुपये की धोखाधड़ी हो गई है। बैंक अधिकारियों को सूचित करने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू की है। अभी तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

ये हुआ घटनाक्रम

शिकायतकर्ता ने कोर्ट चौकी को दी शिकायत में बताया कि शुक्रवार 9 अप्रैल को रात 11 बजकर 48 मिनट पर मोबाइल पर एक एसएमएस आया कि 14 हजार रुपये आपके क्रेडिट कार्ड के द्वारा खाता नंबर से ट्रांसफर की रिक्वेस्ट आई है। सुबह जैसे ही मैने एसएमएस देखा तो क्रेडिट कार्ड के टोल फ्री नंबर पर कॉल किया। एसबीआइ क्रेडिट कार्ड के हिसार ऑफिस मे संजीव आहुजा (एरिया सेल मैनेजर)से मिला। उन्होंने कहा कि आपका काम हो जाएगा। उन्होंने कार्ड को ब्लॉक करवाने को कहा। मैंने तभी अपने कार्ड को ब्लॉक करवा दिया। उसके बाद मैंने दोबारा टोल फ्री नंबर पर कॉल करके इसके बारे में अपनी शिकायत दर्ज करवाई। 11 अप्रैल को रात करीब आठ बजे मेरे पास फिर एक मैसेज प्राप्त हुआ। जिसे मैंने 12 अप्रैल को देखा। इस मैसेज में 77 हजार रुपये कटने की बात थी। पीड़ित ने बताया कि क्रेडिट कार्ड अभी तक उसे मिला भी नहीं। शिकायतकर्ता ने बताया कि दो बार 77 हजार और 14 हजार रुपये कट गए। जिससे उसे कुल 91 हजार रुपये की चपत लगी है। पीड़ित ने इस फ्राड की शिकायत चौकी इंचार्ज को 12 अप्रैल को दी थी। यह कि उक्त शिकायत को पुलिस अधिकारी द्वारा रोजनामचा में दर्ज कर मेरे को रसीद दे दी थी।

chat bot
आपका साथी