रोहतक में दोगुने रुपये करने का झांसा देकर महिला समेत चार लोगों ने भाई-बहन को ठगा

रोहतक में झांसा देकर एक महिला समेत चार लोगों ने भाई-बहन से मोटी रकम ठग ली। आरोपितों ने झांसा दिया कि उनकी कंपनी रुपये दोगुने कर वापस देती है। ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:51 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:51 AM (IST)
रोहतक में दोगुने रुपये करने का झांसा देकर महिला समेत चार लोगों ने भाई-बहन को ठगा
रोहतक में एक ठगी करने का मामला सामने आया है, आप भी सतर्क रहें

जागरण संवाददाता, रोहतक : 10 माह में रुपये दोगुने करने का झांसा देकर एक महिला समेत चार लोगों ने भाई-बहन से मोटी रकम ठग ली। आरोपितों ने झांसा दिया कि उनकी कंपनी रुपये दोगुने कर वापस देती है। ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी गई शिकायत में गोहाना निवासी मनीष राणा ने बताया कि उसकी जान-पहचान सोनीपत के कथुरा गांव निवासी रजनीश के साथ थी। जिसने बताया कि उसने अपने दोस्त गुहना निवासी वीरेंद्र और कथुरा निवासी मंजीत के साथ मिलकर ग्रोवेस्ट ट्रेडिंग कंपनी के नाम से रोहतक के फेसेफिक माल में आफिस खोल रखा है।

कंपनी में रुपये जमा करने पर 10 महीने में दोगुने वापस किए जाते हैं। रजनीश ने झांसा दिया कि वह भी हमारी कंपनी में रुपये जमा कर फायदा उठा सकता है। कंपनी की स्कीम के तहत हर 15 दिन में एक लाख रुपये लगाने पर 6880 रुपये की किस्त आपको दी जाएगी। आरोपितों के बहकावे में आकर 19 अगस्त को मनीष ने एक लाख रुपये रजनीश और वीरेंद्र को कैश दे दिए। आरोपितों ने उसकी रसीद भी नहीं दी। 15 दिन बाद आरोपितों ने उसे 20 हजार रुपये वापस दे दिए। फायदा होता देख मनीष की बहन प्रीति ने भी 50 हजार रुपये कंपनी में लगा दिए। आरोपितों ने उसे भी 3442 रुपये 15 दिन में वापस कर दिए।

इसके बाद आरोपितों ने उन्हें कोई रुपया नहीं दिया। वह रुपये लेने के लिए बार-बार आफिस में चक्कर काटते रहे, लेकिन आरोपितों ने उनके रुपये वापस नहीं किए। तब जाकर पीड़ित भाई-बहन को ठगी का पता चला। आरोप है कि तीनों आरोपितों ने इस्माइला गांव निवासी पूनम नाम की महिला को भी अपने साथ इस काम में लगा रखा है। शिकायत के आधार पर अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी