स्टडी वीजा सेंटर के कर्मियों पर फायरिग मामले में चार गिरफ्तार

एक साल पहले फरार होने वाले आरोपित ने दो मर्डर कर अब हत्या के प्रयास की वारदात को दिया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:09 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:09 AM (IST)
स्टडी वीजा सेंटर के कर्मियों पर फायरिग मामले में चार गिरफ्तार
स्टडी वीजा सेंटर के कर्मियों पर फायरिग मामले में चार गिरफ्तार

-एक साल पहले फरार होने वाले आरोपित ने दो मर्डर कर अब हत्या के प्रयास की वारदात को दिया अंजाम

-आरोपितों में 25 हजार का ईनामी भी शामिल

-आरोपितों के पास से एक कारबाइन भी बरामद हुई

फोटो -

जागरण संवाददाता, हिसार : सीआइए की पुलिस टीम ने लजीज होटल के सामने फायरिग के मामले में भिवानी के मीरान गांव निवासी रूपेश, बुढ़ाना निवासी सौरभ, दुर्जनपुर निवासी सोनू उर्फ झोटा और 25000 रुपए के इनामी अपराधी झज्जर के मातन निवासी परमिदर उर्फ चीमा को गिरफ्तार किया है। आरोपितों पर सिविल लाइन थाना में हत्या प्रयास और अन्य धाराओं सहित केस दर्ज किया था। आरोपितों को भिवानी के गांव गैंडावास से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस टीम ने आरोपितों से एक कारबाइन नौ एमए और छह जिदा कारतूस बरामद किए है।

साहिल उर्फ जोनी ने फायरिग मामले में दी शिकायत

पुलिस चौकी पीएलए में जेवरा निवासी साहिल उर्फ जोनी ने शिकायत दी थी कि वह लजीज होटल के नजदीक स्थित वीरेंद्र वीजा प्राइवेट लिमिटेड में काम करता है। 23 सितंबर को वह दुकान के नीचे खड़ा था। उस समय एक युवक उसके पास आया और पालीथिन मांगी। उसने इंकार किया तो आरोपित युवक ने मारपीट शुरू कर दी। इसकी सूचना उसने सेंटर के मालिक नवीन कुमार उर्फ सचिन को मोबाइल पर दी। सीसीटीवी फुटेज देखने पर पता लगा की वह लड़का नरेश के पास आता है और उसका नाम सोनू उर्फ झोटा है। फिर उसने एक शिकायत पीएलए पुलिस चौकी में दी। इसके बाद नवीन के फोन पर सोनू ने धमकी दी। इसके करीब 20-25 मिनट बाद सोनू उर्फ झोटा तीन साथियों सहित स्विफ्ट कार में आया, इसमें से एक ने टोपी पहनी हुई थी, उसके पास पिस्तौल थी। आरोपित आते ही उससे मारपीट करने लगे। उसका भाई पवन और नवीन तथा अन्य उसे छुड़वाने लगे तो टोपी पहने लड़के ने भाई पवन की तरफ जान से मारने की नीयत से फायर किया। फिर उस युवक ने उसकी तरफ पिस्टल से फायर किए, वह साइड में हुआ जिससे बाल बाल बच गया। इसके बाद सभी चारों युवक कार में सवार होकर फरार हो गए।

निरीक्षण गृह से फरार 17 बाल बंदियों में शामिल था 25 हजार का इनामी बदमाश

उपपुलिस अधीक्षक जोगिदर शर्मा ने बताया कि पुलिस टीम दौरा पूछताछ करने पर 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश झज्जर के मातन निवासी परमिद्र उर्फ चीमा ने बताया कि वह हत्या के आरोप में हिसार के निरीक्षण गृह में बंद था। वह 12 अक्टूबर 2020 को अन्य साथियों सहित भाग गया था। उस दौरान 17 बाल बंदी निरीक्षण गृह से फरार हुए थे।

वारदात को अंजाम देकर गंगानगर चले गए थे आरोपित

सोनू ने उसे बताया कि आज पुरानी कोर्ट में काम करने वाले लड़के के साथ उसका झगड़ा हो गया और उसने तैश में आकर उसकी पिटाई की थी। अब उसे पता चला कि उस युवक ने उनके खिलाफ पुलिस चौकी में सूचना दी है। जिस पर उन सबने मिलकर तय किया कि उसे चौकी में शिकायत देने का मजा चखाते हैं। फिर वे कार में सवार होकर मोकै पर गए और वहां फायर किए। वहां से गंगानगर में एक दोस्त के पास चले गए।

आरोपितों ने ये की हैं वारदातें

1. पुलिस रिकार्ड के अनुसार आरोपित परमिद्र उर्फ चीमा ने निरीक्षण गृह से फरार होने के बाद गांव दुजाना और रेवाड़ी खेड़ा में मर्डर की वारदात को अंजाम दिया था और झज्जर के गांव गांव मछरोली में स्थित बैंक में अपने साथियों सहित डकैती डाली थी।

2. आरोपित बुडाना निवासी सौरभ ने कुरुक्षेत्र में एक राजनेता पर स्याही फेंकी थी और लड़ाई झगड़े के पांच केस दर्ज हैं।

3. आरोपित दुर्जनपुर निवासी सोनू उर्फ झोटा पर हत्या के प्रयास सहित लड़ाई झगडे के कई केस दर्ज हैं।

4. आरोपित मीरान निवासी रूपेश पर लड़ाई झगड़े के कई केस दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी