Sirsa News: पूर्व विधायक अभय चौटाला का बयान, जींद रैली में होगा तीसरे मोर्चे के गठन का आगाज

जींद में आगामी 25 सितंबर को होने वाली सम्मान दिवस रैली के दिन ही प्रदेशवासी हरियाणा में इनेलो की अगली सरकार के रूप में नींव रखेंगे। वहीं उसी मंच से देश में तीसरे मोर्चे के गठन की प्रक्रिया आरंभ होगी।

Naveen DalalWed, 15 Sep 2021 04:21 PM (IST)
जींद में होने वाली रैली के लिए अभय चौटाला ने दी जानकारी।

सिरसा, जागरण संवाददाता सिरसा में इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 108वीं जयंती पर जींद में आगामी 25 सितंबर को होने वाली सम्मान दिवस रैली के दिन ही प्रदेशवासी हरियाणा में इनेलो की अगली सरकार के रूप में नींव रखेंगे और उसी मंच से देश में तीसरे मोर्चे के गठन की प्रक्रिया आरंभ होगी।

कार्यकार्ताओं को किया संबोधित

अभय चौटाला पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 108वीं जयंती पर जींद में आगामी 25 सितंबर को होने वाली सम्मान दिवस रैली की तैयारियों के सिलसिले में डबवाली रोड स्थित इनेलो के जिला कार्यालय में इनेलो के तमाम जिलों के प्रधानों, जिला प्रभारियों, हलका प्रभारियों व पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के संयोजकों की महत्वपूर्ण बैठक को संबोधित कर रहे थे। इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में पार्टी के तमाम वरिष्ठ पदाधिकारियों ने रैली से संबंधित की गई तैयारियों के संबंध में विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।

सम्मान दिवस रैली पिछली सभी रैलियों के रिकॉर्ड होंगे ध्वस्त

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जींद में होने वाली यह सम्मान दिवस रैली पिछली सभी रैलियों के रिकॉर्ड ध्वस्त करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता इस रैली में यह भी संदेश देगी कि वे चौधरी देवीलाल की कल्याणकारी नीतियों व सिद्धांतों के पक्षधर हैं न कि उन लोगों के साथ जिन्होंने उनके नाम पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकी हैं। ऐसे लोगों के प्रति प्रदेशवासियों में गुस्सा है और वे उन्हें बेनकाब करेंगे। इनेलो नेता ने कहा कि रैली में प्रत्येक जिलों से दो हजार से अधिक वाहन रैली स्थल पर पहुंचेंगे जबकि सिरसा से 300 से अधिक बसें व हजारों अन्य वाहनों में हजारों लोग भी जींद पहुंंचेंगे। यह नजारा अलग ही होगा।

तीसरे मोर्चे के गठन की प्रक्रिया की शुरूआत करेगी

उन्होंने बताया कि इस सम्मान दिवस रैली में देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, पंजाब के पूर्व सीएम स. प्रकाश सिंह बादल, यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अबदुल्ला सहित लाखों लोग चौधरी देवीलाल को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। उन्होंने कहा कि इस मंच पर इस बार एक ऐसा चेहरा भी पहली बार दिखाई देगा जो हैरानीजनक होगा। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उपरोक्त नेताओं की एक मंच पर उपस्थिति जहां तीसरे मोर्चे के गठन की प्रक्रिया की शुरूआत करेगी वहीं इस रैली का पूरे देश में सकारात्मक संदेश भी जाएगा। इनेलो नेता ने कहा कि जींद इनेलो का गढ़ है जिसने सदैव चौधरी देवीलाल व इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को राजनीतिक ताकत दी है। उन्होंने कहा कि यह रैली उन लोगों के मुंह पर तमाचा होगी जो इनेलो के पूरी तरह से खत्म होने का ख्वाब लेते रहे हैं।

27 सितम्बर को भारत बंद किये जाने को इनेलो का पूर्ण समर्थन

उन्होंने कहा कि यदि हरियाणा में मुख्यमंत्री बदला भी जाए तो इस बात का कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि प्रदेशवासियों को वर्तमान भाजपा जजपा गठबंधन के नेताओं से नफरत है। इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में यह पहली बार देखा है जब प्रदेश की जनता ने भाजपा जजपा सरकार का सामाजिक व राजनीतिक तौर पर बहिष्कार किया है। ऐलनाबाद उपचुनाव के सिलसिले में इनेलो नेता ने कहा कि सरकार इस उपचुनाव को जानबूझ नहीं करवा रही क्योंकि उसे वहां अपनी हार साफ नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि न तो विस में कांग्रेस ने ऐलनाबाद उपचुनाव का कोई मुद्दा नहीं उठाया और न ही कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा व रणदीप सुरजेवाला ने इस उपचुनाव से संबंधित कोई बयान ही जारी किया जिससे प्रमाणित होता है कि कांग्रेस भाजपा से मिली हुई है। 

ये लोग रहे मौजूद

चौटाला ने कहा 25 सितम्बर को जींद रैली के मंच से संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा 27 सितम्बर को भारत बंद किये जाने को इनेलो पूर्ण समर्थन देती है और उपस्थित लोगो को भी आह्वाहन करेगी की वे इस भारत बंद में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले। बैठक में इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती, प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी, पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा,राज्य कार्यालय सचिव नछतर सिंह मल्हान, पूर्व विधायक ओमप्रकाश गोरा, पूर्व विधायक डॉ. रामकुमार सैनी, बलवंत मायना, पूर्व विधायक नरेश शर्मा, पूर्व विधायक रामफल कुंडू, इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला सिरसा हलका प्रभारी वेद मुंडे, इनेलो महिला सैल की प्रदेश संयोजक सुमित्रा देवी सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.