Food Safety Department: महिला ने मिठाई की दुकान पर दिया धरना, फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने पहुंचकर लिए सैंपल

फूड सेफ्टी आफिसर डा. जोगेंद्र अपनी टीम के साथ यहां पहुंचे। टीम ने बीकानेर रेस्टोरेंट से दो और नटखट रेस्टोरेंट से चार सैंपल लिए। बीकानेर से इमरती और पेस्टी जबकि नटखट रेस्टोरेंट से रसगुल्ला गुलाब जामुन कलाकंद और खोया बर्फी का सैंपल लिया।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 04:29 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 04:29 PM (IST)
Food Safety Department: महिला ने मिठाई की दुकान पर दिया धरना, फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने पहुंचकर लिए सैंपल
त्योहारों का मौसम शुरू होते ही खाद्य सुरक्षा विभाग भी सक्रिय।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। त्योहारों का मौसम शुरू होते ही खाद्य सुरक्षा विभाग भी सक्रिय हो गया है। बुधवार को विभाग की टीम ने शहर में दस्तक दी और दो मिठाइयों की दुकानों से कई सैंपल लिए। इन्हें जांच के लिए भेजा गया है। सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। विभागीय टीम ने चार सैंपल शहर के नटखट रेस्टोरेंट से भी लिए हैं। एक दिन पहले यहां पर महिला ने खराब मिठाई देने पर धरना भी दिया था।

फूड सेफ्टी आफिसर डा. जोगेंद्र अपनी टीम के साथ यहां पहुंचे। टीम ने बीकानेर रेस्टोरेंट से दो और नटखट रेस्टोरेंट से चार सैंपल लिए। बीकानेर से इमरती और पेस्टी जबकि नटखट रेस्टोरेंट से रसगुल्ला, गुलाब जामुन, कलाकंद और खोया बर्फी का सैंपल लिया। कई देर तक टीम की यह कार्यवाही चली। इससे अन्य मिठाई विक्रेताओं में भी हड़कंप मचा रहा। डा.जोगेंद्र ने बताया कि इन सभी सैंपलों को जांच के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि त्योहारों के चलते विभाग की यह कार्यवाही लगातार चलती रहेगी। आमजन से भी यह अपील की गई है कि अगर कहीं पर खाद्य पदार्थों में मिलावट नजर आए तो तुरंत विभाग को सूचना दें।

एक दिन पहले महिला ने दिया था धरना

सेक्टर-छह मोड़ पर स्थित नटखट रेस्टोरेंट से मिठाई खरीदने वाली एक महिला ने खराब मिठाई देने और बाद में उसकी शिकायत करने पर दुकान के कारिंदों द्वारा अशोभनीय व्यवहार करने पर यहां धरना दिया था। महिला हाथ में तख्ती लेकर बैठ गई, जिस पर उसने इस रेस्टोरेंट से खराब मिठाई देने संबंधी बात लिख रखी थी। महिला का कहना था कि वह अपने बेटे के जन्मदिन पर बर्फी और रसगुल्ला लेकर गई थी। वे खराब मिली। जब उसने शिकायत की तो उल्टा उसके साथ रुखा व्यवहार किया गया। दूसरी तरफ दुकान के मालिक का कहना था कि वे खराब मिठाई पर वे बदले में मिठाई या फिर पैसे देने के लिए भी तैयार थे। इस प्रकरण के बाद ही खाद्य सुरक्षा विभाग हरकत में आया।

chat bot
आपका साथी