Festival Season: बहादुरगढ़ में फूड सेफ्टी विभाग की टीम सक्रिय, दुकानों से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

विभागीय टीम ने दो सैंपल मिठाई की दुकानों से लिए। अलग-अलग दुकानों में से अग्रवाल स्वीट कार्नर से खोया बर्फी और नजफगढ़ रोड पर स्थित दूसरी दुकान से पतीसा का सैंपल लिया गया। इसके बाद टीम मेन बाजार में पहुंची। यहां पर तीन करियाना स्टोर से टीम ने सैंपल लिए।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:28 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:28 PM (IST)
Festival Season: बहादुरगढ़ में फूड सेफ्टी विभाग की टीम सक्रिय, दुकानों से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे
फूड सेफ्टी विभाग ने मिठाई और किरयाणे की दुकानों से लिए सैंपल।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। त्योहारों का मौसम शुरू होते ही खाद्य सुरक्षा विभाग भी लगातार सक्रियता दिखा रहा है। एक सप्ताह के अंदर ही विभाग की टीम ने मंगलवार को शहर में फिर से दस्तक दी और मिठाइयों की दुकानों के अलावा करियाना स्टोर से भी सैंपल लिए। इन्हें जांच के लिए भेजा गया है। सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

मिठाई विक्रेताओं में भी हड़कंप मचा

विभागीय टीम ने दो सैंपल मिठाई की दुकानों से लिए। अलग-अलग दुकानों में से अग्रवाल स्वीट कार्नर से खोया बर्फी और नजफगढ़ रोड पर स्थित दूसरी दुकान से पतीसा का सैंपल लिया गया। इसके बाद टीम मेन बाजार में पहुंची। यहां पर तीन करियाना स्टोर से टीम ने सैंपल लिए। इनमें से दो सैंपल सरसों के तेल के थे और एक सैंपल पुदीना बूंदी व दूसरा मूंग दाल का था। कई देर तक टीम की यह कार्यवाही चली। इससे अन्य मिठाई विक्रेताओं में भी हड़कंप मचा रहा।

मिठाई की दुकानों से लिए दो सैंपल, तीन करियाना स्टोर से लिए चार सैंपल

डा.जोगेंद्र ने बताया कि इन सभी सैंपलों को जांच के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि त्योहारों के चलते विभाग की यह कार्यवाही लगातार चलती रहेगी। आमजन से भी यह अपील की गई है कि अगर कहीं पर खाद्य पदार्थों में मिलावट नजर आए तो तुरंत विभाग को सूचना दें। इससे पहले टीम ने 13 अक्टूबर को भी फूड सेफ्टी आफिसर डा. जोगेंद्र अपनी टीम के साथ यहां पहुंचे थे।

टीम ने बीकानेर रेस्टोरेंट से दो और नटखट रेस्टोरेंट से चार सैंपल लिए। बीकानेर से इमरती और पेस्टी जबकि नटखट रेस्टोरेंट से रसगुल्ला, गुलाब जामुन, कलाकंद और खोया बर्फी का सैंपल लिया गया था।। सेक्टर-छह मोड़ पर स्थित नटखट रेस्टोरेंट से मिठाई खरीदने वाली एक महिला ने खराब मिठाई देने और बाद में उसकी शिकायत करने पर दुकान के कारिंदों द्वारा अशोभनीय व्यवहार करने पर यहां धरना दिया था। इस प्रकरण के बाद ही खाद्य सुरक्षा विभाग हरकत में आया।

chat bot
आपका साथी