अर्बन तड़का रेस्टोरेंट में फूड सेफ्टी विभाग ने भरे सैंपल, रसोई में मिली गंदगी

रेस्टोरेंट की रसोई से आ रही थी दुर्गंध।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 06:11 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 06:11 AM (IST)
अर्बन तड़का रेस्टोरेंट में फूड सेफ्टी विभाग ने भरे सैंपल, रसोई में मिली गंदगी
अर्बन तड़का रेस्टोरेंट में फूड सेफ्टी विभाग ने भरे सैंपल, रसोई में मिली गंदगी

फोटो : 39 और 41

- रेस्टोरेंट की रसोई से आ रही थी दुर्गंध, बिना मास्क, गलब्स और एप्रेन पहने कारिदे बना रहे थे खाना

- फूड सेफ्टी की टीम ने पनीर और हल्दी के सैंपल भरकर टेस्टिग के लिए भेजे जागरण संवाददाता, हिसार : माडल टाउन के मेहता टावर स्थित अर्बन तड़का रेस्टोरेंट में वीरवार को फूड सेफ्टी विभाग की टीम पहुंची। फूड सेफ्टी अधिकारी डा. अरविद्र जीत के नेतृत्व में टीम ने पहुंचकर रेस्टोरेंट से सेंपल भरे। दरअसल, टीम को शहर निवासी एक ग्राहक ने शिकायत दी थी। जैसे ही टीम सैंपल भरने रसोई पहुंची तो वह हैरान हो गई। रेस्टोरेंट की संकरी रसोई में पांच कारिदे कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाए काम कर रहे थे। ना तो उनके चेहरे पर मास्क थे, ना गलब्स पहने थे और ना ही सिर पर कैप लगाई थी और ना ही एप्रैन पहचा हुआ था।

फूड सेफ्टी आफिसर डा. अरविद ने बताया कि उन्होंने रेस्टोरेंट में जाकर पनीर और हल्दी के सैंपल लिए हैं क्यूंकि यह बेसिक चीजे हैं। पनीर का प्रयोग करीब हर सब्जी में होता है और हल्दी का भी। डा. अरविद ने बताया कि रसोई में जब वह गए तो वह खुद हैरान हो गए थे कि इतनी छोटी रसोई में कोई कैसे काम कर सकता है ऐसे में जब कोरोना चल रहा है तो बिना सेफ्टी के काम किया जा रहा था। रसोई में चारों ओर गंदगी थी। यहां तक की डस्टबिन भी रसोई में खाना बनाने वाली जगह पर रखा हुआ था। छोटी सी रसोई में पांच व्यक्ति खड़े होकर खाना पका रहे थे।

दरअसल, फूड सेफ्टी विभाग को एक ग्राहक ने शिकायत दी थी कि अर्बन तड़का रेस्टोरेंट में उन्होंने पनीर की सब्जी मंगवाई थी। सब्जी में से दुर्गंध आने पर जब वह सब्जी वापस करने गए तो न तो सब्जी वापस की और न ही उनके रुपये लौटाए। शिकायत मिलने के बाद वीरवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सुबह करीब साढ़े 11 बजे पहुंचकर कार्रवाई की। कार्रवाई दोपहर करीब एक बजे तक चली। इस दौरान टीम ने यहां से हल्दी व पनीर का सैंपल लिया। सैंपल को जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है। टीम ने रेस्टोरेंट मालिक सचिन मेहता को चेतावनी दी भी। जिस पर रेस्टोरेंट मालिक ने कमियों को जल्द दूर करने का आश्वासन भी दिया है। 14 दिन में चंडीगढ़ से आएगी रिपोर्ट

फूड सेफ्टी आफिसर डा. अरविद के अनुसार पनीर और हल्दी के सैंपल चंडीगढ़ की लैब में टेस्ट होंगे। इनकी रिपोर्ट आने में 14 दिन का समय लगेगा। अगर रिपोर्ट मानकों के अनुरूप नहीं आती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी यहां तक की रेस्टोरेंट सील भी हो सकता है।

हम ग्राहकों की सेहत का पूरा ख्याल रखते हैं। हम साफ-सुथरा खाना ग्राहकों को परोसते हैं। जो आरोप लगे हैं वह गलत हैं।

- सचिन मेहता, मालिक, अर्बन तड़का रेस्टोरेंट

chat bot
आपका साथी