ऑटो मार्केट के व्यापारियों की पहल: कोविड रोगियों को बांटा जाएगा मुफ्त भोजन

ऑटो मार्केट हिसार ट्रेड वेलफेयर एसोसिएशन ने नगर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के दौरान एसो. की ओर से भोजन वितरण का कार्य शुरू किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:40 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:40 AM (IST)
ऑटो मार्केट के व्यापारियों की पहल: कोविड रोगियों को बांटा जाएगा मुफ्त भोजन
ऑटो मार्केट के व्यापारियों की पहल: कोविड रोगियों को बांटा जाएगा मुफ्त भोजन

जागरण संवाददाता, हिसार : ऑटो मार्केट हिसार ट्रेड वेलफेयर एसोसिएशन ने नगर में बढ़ रहे कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए और इस बीमारी से पीड़ित रोगियों की सहायतार्थ शनिवार को विश्वकर्मा धर्मशाला से निश्शुल्क भोजन बांटने का कार्य शुरू किया। इस सेवा का शुभारंभ नगर निगम के मेयर गौतम सरदाना ने किया। भोजन बांटने के पहले दिन 110 लोगों के लिए पैक भोजन भिजवाया गया। इस मौके पर पार्षद कविता केड़िया के अलावा अनिल गुप्ता बालाजी ट्रांसपोर्ट वाले, एसोसिएशन के सरपरस्त ईश्वर गोयल, अनूप गुप्ता, प्रधान बंटी गोयल, उपप्रधान राजकुमार वर्मा, महासचिव बजरंग सिगल, कोषाध्यक्ष पवन बंसल, सहसचिव रूपेश बंसल, गौरव गोयल, देव वलेचा, प्रदीप सोनी, अनिल तनेजा के अलावा श्रीश्याम सेवा परिवार के सेवादार मौजूद रहे।

मेयर गौतम सरदाना ने एसोसिएशन द्वारा शुरू की गई भोजन व्यवस्था को महान सेवा कार्य बताते हुए कहा कि इस सेवा से कोविड से ग्रस्त रोगियों को काफी मदद मिलेगी। एसोसिएशन के प्रधान बंटी गोयल ने कहा कि गत वर्ष भी एसोसिएशन ने सेवा कार्य किया था। जब तक हिसार से कोरोना महामारी का खात्मा नहीं हो जाता, भोजन वितरण का कार्य जारी रहेगा। रोजाना दो समय दोपहर व सायंकाल को भोजन वितरित किया जाएगा। भोजन के लिए इन नंबरों पर करें कॉल

कोई भी जरूरतमंद भोजन के लिए 7988995929, राजकुमार वर्मा 8295951115, अनूप गुप्ता 9812071503 पर फोन कर सकता है।

सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिये खुदाई का काम हुआ शुरू

हिसार के बाद अब हांसी के सिविल अस्पताल में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिये खुदाई का कार्य शुरू हो गया है। प्रशासन द्वारा दावा किया जा रहा है कि यह प्लांट 25 दिन में तैयार होकर ऑक्सीजन जनरेशन के लिये तैयार हो जाएगा। बता दें कि हांसी का सिविल अस्पताल 60 बेड का है और यहां एक साल से कोरोना मरीजों का इलाज नहीं किया जा रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण अस्पताल में सेंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई नहीं होना है। अस्पताल में तीन वेंटिलेटर भी महीनों से खाली पड़े हैं और बताया जाता है कि पिछले दिनों उन्हें हिसार वापिस भेज दिया गया है। कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है और सरकार द्वारा तीसरी लहर आने के बारे में कहा जा रहा है। इसे देखते हुए अब सरकारी अस्पतालों में सुविधाओं को मजबूत करने के काम में सरकार जुट गई है। हांसी के सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की करीब 200 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन जनरेट करने की क्षमता होगी। इसके बाद अस्पताल में कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी।

chat bot
आपका साथी