मुख्यमंत्री के आदेश पांच सेक्टरों की होगी री-कैलकुलेशन

जागरण संवाददाता हिसार एन्हांसमेंट री-कैलकुलेशन को लेकर ऑल सेक्टर रेजीडेंट वेलफे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 07:21 AM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 07:21 AM (IST)
मुख्यमंत्री के आदेश पांच सेक्टरों की होगी री-कैलकुलेशन
मुख्यमंत्री के आदेश पांच सेक्टरों की होगी री-कैलकुलेशन

जागरण संवाददाता, हिसार : एन्हांसमेंट री-कैलकुलेशन को लेकर ऑल सेक्टर रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और एचएसवीपी अधिकारियों के बीच संयुक्त बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता कैलकुलेशन कमेटी के चीफ व एचएसवीपी प्रशासक दिनेश यादव ने की।

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप वत्स ने बताया कि सेक्टर 3, 5 व 4 पार्ट की री-कैलकुलेशन दोबारा शुरू हुई है। उन्होंने कहा कि 14 दिसंबर के नोटिफिकेशन के आधार पर सेक्टर की री-कैलकुलेशन की प्रक्रिया पूर्ण होकर सीए फर्म की स्वीकृति के बाद एचएसवीपी मुख्यालय जा चुकी है। लेकिन अब सरकार द्वारा 14 दिसंबर को जारी नोटिफिकेशन में तीन जजों की कमेटी की रिपोर्ट को स्वीकृति प्रदान कर दो नए नियम जोड़कर 22 अगस्त को पुन: नोटिफिकेशन जारी कर दिया। जिसके कारण इसकी पुन: री-कैलकुलेशन शुरू हो गई है।

वत्स ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों के पांच सेक्टरों की री-कैलकुलेशन भी शुरू हो गई है। वत्स ने कहा कि पुन: री-कैलकुलेशन के बाद इन सेक्टरों में लगभग वहीं स्थिति रहेगी क्योंकि जजों की रिपोर्ट को पहले की री-कैलकुलेशन में शामिल किया गया था। सीएम के आदेशानुसार सभी पांचों सेक्टरों की पुन: री-कैलकुलेशन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। वत्स ने कहा बाकी जिलों के सेक्टरों की री-कैलकुलेशन जल्द पूर्ण करवाने के लिए वो सभी जोनल एडमिनिस्ट्रेटर से बैठक करेंगे। इसमें सेक्टर 3, 5 व 4 पार्ट की री-कैलकुलेशन शीट को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है। इसको लेकर पुन: बैठक होगी और सीए फर्म की स्वीकृति के बाद इसे एचएसवीपी मुख्यालय पंचकूला भेजा जाएगा। एसोसिएशन की ओर से बैठक में सेक्टर 3, 5 के आरडब्ल्यूए प्रधान कर्नल चन्द्र रेडू, अकाउंट ऑफिसर कमल ग्रोवर, एस्टेट ऑफिसर गुलाब ग्रेवाल, एलएओ विजेन्द्र भारद्वाज, डीटीपी डबास, दलीप सिंह, रविन्द्र बरालू आदि मौजूद थे।

इन पांच सेक्टरों की होगी री-कैलकुलेशन

- हिसार सेक्टर 3, 5 व 4 पार्ट

- रोहतक सेक्टर- 6

- सोनीपत सेक्टर- 15 पार्ट वन

- गुरुग्राम सेक्टर 57

- फरीदाबाद सेक्टर 46 पार्ट वन व टू शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी