दादरी में एक दिन में मिले पांच और कोरोना पॉजिटिव, अब तक 30 एक्टिव मामले

चरखी दादरी में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। एक दिन में पांच कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं। अब कुल 30 एक्टिव केस हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:54 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 07:54 PM (IST)
दादरी में एक दिन में मिले पांच और कोरोना पॉजिटिव, अब तक 30 एक्टिव मामले
दादरी में एक दिन में मिले पांच और कोरोना पॉजिटिव, अब तक 30 एक्टिव मामले

हिसार/चरखी दादरी, जेएनएन। दादरी जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बृहस्पतिवार को भी दादरी जिले में पांच लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के एक एसडीओ तथा एक ग्रीड सब-स्टेशन आपरेटर भी शामिल हैं। इनके अलावा गांव सरुपगढ़, बीजणा व सांवड़ में भी कोरोना के एक-एक मामले सामने आए हैं। पांच और मरीज मिलने के बाद अब जिले में कोरोना के 30 सक्रिय पोजिटिव मामले हैं।

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलो को देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गए हैं। दादरी जिले के गांव सरूपगढ़ निवासी करीब 47 वर्षीय एक व्यक्ति पिछले काफी समय से दिल्ली में एक दूध डेयरी पर  कार्यरत था। करीब 10 दिन पहले ही वह गांव वापिस आया था। बाद में कोरोना की जांच के लिए उसके सैंपल लिए गए थे। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा जिले के गांव बीजणा निवासी एक व्यक्ति भी गुरूग्राम में एक निजी कंपनी में कार्यरत था।

करीब एक सप्ताह पहले ही वह गांव आया था। हल्की खांसी-जुकाम महसूस होने पर वह जांच के लिए अस्पताल में आया था। जहां पर उसके सैंपल लिए गए थे। उक्त व्यक्ति की रिपोर्ट बृहस्पतिवार को पॉजिटिव आई है। वहीं, गांव सांवड़ निवासी करीब 30 वर्षीय एक महिला भी कोरोना पोजिटिव मिली है। उक्त  महिला गांव सांवड़ में पहले पाए गए कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आई थी। गां

व चरखी पावर हाऊस में तैनात हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के एक एसडीओ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई हैं। बताया जा रहा है कि उक्त एसडीओ मूलरूप से दिल्ली के रहने वाले हैं। वहीं, गांव अटेला कलां में स्थित पावर हाऊस में तैनात करीब 27 वर्षीय ग्रीड सब-स्टेशन आपरेटर भी कोरोना पोजिटिव मिला है। उक्त ग्रीड सब-स्टेशन आपरेटर सिरसा जिले के गांव ओढ़ा का रहने वाला है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बृहस्पतिवार  को कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी लोगों को कोविड अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों से संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

दो मरीजों की दूसरी रिपोर्ट आई पॉजिटिव

बृहस्पतिवार को दादरी जिला स्वास्थ्य विभाग को कुल सात पॉजिटिव रिपोर्ट मिली हैं। जिनमें पांच नए मामले हैं तथा दो मरीजों की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। उल्लेखनीय है कि  बीती 23 मई को दादरी जिले के गांव बौंद खुर्द निवासी एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। जिसके बाद से वह कोविड अस्पताल में भर्ती है। इसके अलावा दादरी के सुभाष  चौक निवासी एक व्यक्ति में भी बीती 26 मई को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बृहस्पतिवार को उक्त दोनों मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी पोजिटिव आई है।

chat bot
आपका साथी