राजेंद्रा एनक्लेव में पांच सदस्यों की कमेटी अमृत योजना के काम की निगरानी करेगी

जागरण संवाददाता, हिसार : अमृत योजना के तहत राजेंद्रा एनक्लेव में सीवरेज लाइन बिछाने काम चल र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jan 2019 07:51 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jan 2019 07:51 PM (IST)
राजेंद्रा एनक्लेव में पांच सदस्यों की कमेटी अमृत योजना के काम की निगरानी करेगी
राजेंद्रा एनक्लेव में पांच सदस्यों की कमेटी अमृत योजना के काम की निगरानी करेगी

जागरण संवाददाता, हिसार :

अमृत योजना के तहत राजेंद्रा एनक्लेव में सीवरेज लाइन बिछाने काम चल रहा है। रविवार को लोगों ने ठेकेदार पर घटिया सामग्री लगाने का आरोप लगाते हुए काम रूकवा दिया था। सोमवार को नगर निगम एक्सईएन एचके शर्मा, एमई संदीप कुमार और एमई अमित कौशिक राजेंद्रा एनक्लेव पहुंचे। उन्होंने अमृत योजना के तहत चल रहे काम का निरीक्षण किया। इस दौरान पार्षद जगमोहन मित्तल और आसपास के लोग भी उनके साथ मौजूद रहे। अधिकारियों ने निरीक्षण करने के बाद ठेकेदार को नियमानुसार काम करने के आदेश दिए। पार्षद की मांग पर राजेंद्रा एनक्लेव के लोगों की पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। यह कमेटी निर्माण कार्य का हर रोज निरीक्षण करेगी और नियमानुसार काम नहीं होने पर अधिकारियों को अवगत करवाएगी।

यह है मामला :

दिल्ली रोड स्थित राजेंद्रा एनक्लेव में अमृत योजना के तहत सीवरेज लाइन बिछाने का काम चल रहा है। लाइन बिछाने के साथ ठेकेदार की ओर से मैनहोल का निर्माण करवाया जा रहा है। क्षेत्रवासी गोपी राम, कृष्ण बामल, अनूप, हरिकृष्ण, राज कुमार, कृष्ण शर्मा आदि आरोप लगाया था कि मैनहोल बनाने में घटिया ईंट प्रयोग में लाई जा रही है। इसको लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन को अवगत करवाया गया था। उसके बावजूद ठेकेदार घटिया सामग्री का प्रयोग कर रहा था। इसी कारण काम रूकवाना दिया। जब तक नियमानुसार काम नहीं होगा। तब तक मैनहोल और लाइन बिछाने का काम शुरू नहीं होने दिया जाएगा।

-----------

अमृत योजना के कामों का निरीक्षण किया हैं। राजेंद्रा एनक्लेव मामले में कॉलोनी के पांच लोगों की कमेटी बना दी है। कमेटी को सभी नियमों की जानकारी दी गई है। अब कमेटी नियमानुसार काम करवाएगी। कुछ गलत होगा, तो कमेटी हमें फोन पर सूचना देगी।

- एचके शर्मा, एक्सईएन

-----------

राजेंद्रा एनक्लेव में अमृत योजना का काम चल रहा है। कॉलोनी के लोगों ने काम को लेकर शिकायत की थी। शिकायत मिलने के बाद एक्सईएन व अन्य अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया था। लोगों की कमेटी का गठन करवा दिया है, ताकि ठेकेदार बढि़या काम करें।

- जगमोहन मित्तल, पार्षद वार्ड 12।

chat bot
आपका साथी