फ्यूचर मेकर कंपनी के पांच बैंक खाते सीज, जमा हैं 200 करोड़ रुपये की रकम

फ्यूचर केयर कंपनी के पांच बैंक खाते सीज कर दिए गए हैं। बताया जाता है कि इन खातों में करीब 200 करोड़ रुपये जमा हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 12:24 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 12:24 PM (IST)
फ्यूचर मेकर कंपनी के पांच बैंक खाते सीज, जमा हैं 200 करोड़ रुपये की रकम
फ्यूचर मेकर कंपनी के पांच बैंक खाते सीज, जमा हैं 200 करोड़ रुपये की रकम

जेएनएन, हिसार। चिटफंड कंपनी फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड के पांच बैंक खाते सीज कर दिए गए हैं। इन खातों को तेलंगाना पुलिस ने सीज किया है और इनमें करबी 200 करोड़ रुपये जमा हैं। कंपनी के फर्जीवाड़े में तेलंगाना पुलिस ने 1200 करोड़ से अधिक के लेन-देन का खुलासा करने का दावा किया है। पुलिस के अनुसार यह सारा लेन-देन स्टार रैंकिंग के नाम पर मोटे मुनाफे का लालच देकर किया जा रहा था।

तेलंगाना पुलिस के अनुसार, फ्यूचर मेकर कंपनी के प्रमोटर्स अपने साथ अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए स्टार रैंकिंग के नाम पर पैसा बांटते थे। 7500 रुपये देने के बाद अन्य व्यक्ति को जोड़ने पर अलग से 500 रुपये भी मिलते थे। तेलंगाना पुलिस ने कंपनी के हिसार कार्यालय को सील करते हुए पूरे मामले का भंडाफोड़ किया था। मामले में अभी तक उनके सामने 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी के मामले सामने आ गए है।

तेलंगाना पुलिस के साइबराबाद के कमिश्नर ऑफ पुलिस वीसी सजनार ने बताया कि अभी तक पांच बैंक खातों में 200 करोड़ का खुलासा हुआ  है। उन सभी बैंकों के अकाउंट को सीज करवा दिया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

फ्यूचर मेकर मामले में हिसार पुलिस ने भी एसआइटी का गठन किया हुआ है। उनकी तरफ से अगले माह में सीएमडी राधेश्याम को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी। इसके अलावा हिसार पुलिस ने अन्य बैंक खातों की जानकारी का सार्वजनिक की थी। उन खातों में करीब साढ़े 12 करोड़ हैं। वह सभी अकाउंट भी सीज। पुलिस की तरफ से इस मामले आगे की कार्रवाई की जा रही है लेकिन कोई नहीं शिकायत नहीं आई है।

किस बैंक में कितना पैसा

पुलिस की जांच के दौरान कंपनी के बैंक खातों को जब्त कर लिया गया है। बताया जाता है कि इसमें मुख्य रूप से इंडसइंड बैंक में 147806585 रुपये, बंधन बैंक में 204708071 रुपये, एक्सिस बैंक में 562045542 रुपये, एचडीएफसी में 1250839475 रुपये, कैनरा बैंक में 2004919800 रुपये हैं।

ट्रेडमार्ट का मास्टरमाइंड अमित गिरफ्तार, डायरेक्टर की निशानदेही पर 25 लाख रुपये और बरामद

सिविल लाइन पुलिस ने चिटफंड कंपनी ट्रेडमार्ट के डायरेक्टर आनंदपाल की निशानदेही पर 25 लाख रुपये और बरामद किए हैं। पुलिस ने उससे सोमवार को भी पांच लाख रुपये बरामद किए थे। इसके अलावा पुलिस ने उसके मास्टरमाइंड बेटे अमित को गिरफ्तार कर लिया है। वह पंजाब के जिला श्री मुक्तसर साहिब के गांव बादल के एक बैंक में असिस्टेंट मैनेजर बताया गया है।

सिविल लाइन प्रभारी नरेंद्र पाल ने बताया कि डायरेक्टर आनंदपाल के बेटे अमित को गिरफ्तार किया है। एसआइटी ने जींद जिले नरवाना वासी आनंदपाल को 26 सितंबर तक रिमांड पर लिया हुआ है। पुलिस बाप-बेटे को आज कोर्ट में पेश करेगी।

पुलिस के अनुसार, आनंदपाल ने अमित के कहने पर इस साल 5 जून को फतेहाबाद के एक होटल में चिटफंड कंपनी फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड की तर्ज पर ट्रेडमार्ट खोलने की रणनीति बनाई गई थी। आनंदपाल और अमित के दोस्त के पिता शमशेर को डायरेक्टर बनाया गया था।

हिसार में कंपनी का कार्यालय दिल्ली रोड पर जिंदल चौक और विद्युत नगर के बीच बनाया गया था। कंपनी का पंजीकरण इसी साल 26 जून को हुआ था। तेलंगाना पुलिस द्वारा फ्यूचर मेकर कंपनी पर कार्रवाई के बाद से आंनदपाल व अन्य 5 सितंबर को कार्यालय को ताला लगाकर फरार हो गए थे। सिविल लाइन पुलिस ने कैमरी रोड की लक्ष्मी विहार कालोनी के एडवोकेट प्रदीप सिवाच की शिकायत पर ट्रेडमार्ट कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था।

chat bot
आपका साथी