हिसार से गुरुग्राम के लिए पहली ट्रेन मिली, दिल्ली के लिए तीसरी, अगले सप्ताह से चलेंगी, जानें टाइमिंग और रूट

कोरोना केसों में कमी आते ही रेलवे ने दिल्ली के लिए हिसार-सिरसा से हरियाणा एक्सप्रेस ट्रेन को फिर से शुरू करने जा रही है। यह ट्रेन गुरुग्राम होकर जाएगी। ऐसे में दोहरा फायदा होने जा रहा है। इससे पहले गुरुग्राम के लिए कोई ट्रेन नहीं थी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:42 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:26 PM (IST)
हिसार से गुरुग्राम के लिए पहली ट्रेन मिली, दिल्ली के लिए तीसरी, अगले सप्ताह से चलेंगी, जानें टाइमिंग और रूट
हरियाणा एक्सप्रेस और हिसार-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन 8 अगस्त से रोजाना पटरी पर दौड़ेगी

जागरण संवाददाता, हिसार : कोरोना केस कम होते ही अब रेलवे ने दिल्ली के लिए हिसार-सिरसा से हरियाणा एक्सप्रेस ट्रेन को फिर से शुरू करने जा रही है। यह ट्रेन गुरुग्राम होकर जाएगी। 8 अगस्त सोमवार से यह ट्रेन अपने निर्धारित समय सुबह 2:35 बजे सिरसा से चलेगी जो 3:55 बजे हिसार पहुंचेगी और 10 मिनट रूककर हिसार से सुबह 4:05 बजे गुरुग्राम के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन रेवाड़ी होकर गुरुग्राम जाएगी। हांसी, भिवानी, चरखीदादरी, रेवाड़ी होते हुए यह ट्रेन सुबह 8:36 बजे गुरुग्राम पहुंचेगी। ऐसे में रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है।

यहां से पालम, दिल्ली कैंट, पटेल नगर, दिल्ली सराय रोहिल्ला, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, शिवाजी ब्रिज होते हुए 10:15 बजे तिलक ब्रिज पहुंचेगी। गुरुग्राम के लिए यह इस क्षेत्र से पहली ट्रेन है। खास बात यह है कि इस ट्रेन में दो एसी चेयर कार कोच भी होंगे। इसके अलावा हिसार से दिल्ली के लिए एक नई एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हुई है। यह ट्रेन बिना रिजार्वेशन के चलेगी। इसमें स्लीपर और जरनल कोच होंगे। यह ट्रेन हिसार से सुबह 5:15 बजे चलेगी और सुबह 7:56 बजे रोहतक होते हुए सुबह 10:15 बजे दिल्ली पहुंचेगी। दोनों ट्रेने 8 अगस्त से चलेगी। कोरोना काल के बाद से ही कम ट्रेनें चलने से यात्रियों को रोडवेज बसों से महंगा किराया देकर सफर करना पड़ रहा था। ट्रेनें चलने से दैनिक यात्रियों ने राहत की सांस ली है।

ये रहेगा समय

हरियाणा एक्सप्रेस: यह ट्रेन सिरसा से सुबह 2.15 बजे चलेगी और सुबह सवा 10 बजे तिलक ब्रिज स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन उसी दिन शाम को 5:15 बजे तिलक ब्रिज से चलेगी और रात 12:50 बजे सिरसा पहुंचेगी।

हिसार-दिल्ली एक्सप्रेस : यह ट्रेन सुबह 5:15 बजे हिसार स्टेशन से चलेगी और राेहतक होते हुए सुबह 10:15 बजे दिल्ली पहुंचेगी। वापसी में उसी दिन यह ट्रेन शाम 5 बजे दिल्ली से चलेगी और रात 11:40 बजे हिसार पहुुंचेगी।

chat bot
आपका साथी