दिवाली निगम के लिए शुभ, फड़ की पर्चियां काटने से छह लाख का लाभ

दिवाली के अवसर पर पहली बार निगम की तहबाजारी की टीम ने 6,07,250 रुपये फड़ लगाने वालों की पर्चियां काट कर कमाए हैं

By Edited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 09:52 AM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 11:43 AM (IST)
दिवाली निगम के लिए शुभ, फड़ की पर्चियां काटने से छह लाख का लाभ
दिवाली निगम के लिए शुभ, फड़ की पर्चियां काटने से छह लाख का लाभ

जेएनएन, हिसार : दिवाली के अवसर पर पहली बार निगम की तहबाजारी की टीम ने 6,07,250 रुपये फड़ लगाने वालों की पर्चियां काट कर कमाए हैं। जो नगर निगम के इतिहास में पहली बार हुआ है। जबकि दो साल पहले दो लाख रुपये के लगभग राशि जमा की गई थी। हालांकि बाजारों में इस दौरान निगम कर्मचारियों को सेक्टर 15 के एक व्यापारी ने धमकी तक दे दी। ऐसे में निगम आयुक्त के आदेशों पर सुपरिंटेंडेंट टीम के साथ पुलिस फोर्स लेकर गए।

पुलिस फोर्स देखने के बाद व्यापारी ने अपनी पर्ची कटवाई और दु‌र्व्यवहार के लिए माफी मांगी। नगर निगम की नौ टीम के प्रयास के कारण ही निगम को छह लाख रुपये का लाभ हुआ है। वहीं, निगम अधिकारियों में उत्साह है कि भविष्य में वह दिवाली के समय बेहतर व्यवस्था बाजारों में कायम कर लाखों रुपये निगम के खाते में जमा करवाएंगे। इस दौरान बाजार में कुछ व्यापारियों ने पर्ची के नाम पर अवैध वसूली के आरोप लगाए।

मगर, किसी ने लिखित में कोई शिकायत नहीं दी गई। राजगुरु मार्केट से आधी से कमाई नगर निगम की तहबाजारी शाखा को सबसे बड़ी कमाई राजगुरु मार्केट से हुई। राजगुरु तीन दिनों में नगर निगम की टीम ने तीन लाख 78 हजार रुपये तीन दिनों में कमाए। यदि नगर निगम ने एक सप्ताह पहले पर्ची काटी गई होती तो यह राशि दो गुना हो सकती थी। वहीं कैंप मार्केट से 61 हजार 400 रुपये टीम ने जमा किए।

इसके अलावा आजाद नगर, सेक्टर 15, डीसी व एमसी कॉलोनी, कैंट एरिया, बस स्टैंड आदि मार्केटों से तहबाजारी की पर्चियां काटी गई। सेक्टर 15 मार्केट में यह हुआ विवाद सेक्टर 15 मार्केट की पार्किंग में कुछ व्यापारियों ने स्टॉल लगा रखी थी। शनिवार को नगर निगम की तहबाजारी टीम वहां पर पर्चियां काटने पहुंची। एक व्यापारी ने निगम की टीम को पैसा देने से इनकार करते हाथ पैर तोड़ने की धमकी दी। कर्मचारियों ने निगम आयुक्त अशोक बंसल को इस बारे में बताया।

निगम आयुक्त ने पुलिस से बात कर रविवार को कार्रवाई करने को कर्मचारियों को कहा। रविवार को टीम जब पुलिस के साथ सेक्टर 15 मार्केट पहुंची तो व्यापारी ने विरोध करने की बजाय माफी मांगकर दो हजार रुपये की पर्ची कटवा ली। पहली बार निगम की तहबाजारी टीमों ने 6 लाख 7 हजार 250 रुपये की पर्चियां काटी हैं। जो काबिले तारीफ है। इससे पूर्व ऐसा देखने को नहीं मिला था।

हमारे प्रयास रहेंगे की फेस्टिवल सीजन पर इसी प्रकार व्यवस्था बनाए। सेक्टर 15 में व्यापारी ने धमकी दी थी। जब पुलिस के साथ मौके पर गए तो उसने माफी मांग ली। - कैलाश चंद्र, सुपरिंटेंडेंट, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी