Night Curfew in Hisar: असमंजस से भरा रहा पहला नाइट कर्फ्यू, टूटते नजर आए नियम

हिसार में नाइट कर्फ्यू के दौरान बड़ी मार्केट खुली रहीं। वहीं,कई सड़कें सुनसान हो गईं।

हिसार समेत पूरे हरियाणा में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। पहले दिन नाइट कर्फ्यू को लेकर लोग असमंजस में रहे। पहले दिन पुलिस ने लोगों को समझाया। इसके साथ ही चेतावनी दी कि कल से नियमों का पालन नहीं हुआ तो कार्रवाई होगी।

Umesh KdhyaniMon, 12 Apr 2021 10:49 PM (IST)

हिसार, जेएनएन। सोमवार को शासन ने कोरोना के कारण रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया। इसके बाद यह संदेश जंगल की आग की तरह लोगों के बीच फैल गया। मगर लोगों को विश्वास नहीं हुआ तो वह दुकान खोले रहे, वहीं रात्रि को लेाग आते जाते भी दिखाई दिए। हालांकि कई लोगों को जानकारी नहीं थी इसलिए पुलिस भी लोगों को समझा रही थी।

 

नाइट कर्फ्यू के दौरान राजगुरु मार्केट स्थित राम चाट भंडार के सामने लगी रेहड़ी।

वहीं कुछ बड़े मार्केट कोरोना कर्फ्यू का संदेश आते ही बंद होने लगे। जिसमें पीएलए मार्केट में रात्रि के समय काफी भीड़भाड़ रहती हैं मगर वहां भी दुकानें तेजी से दुकानदार बंद करते दिखे। इसके साथ ही बड़े शो रूम समय से ही बंद हो जाते हैं इसलिए पुलिस को अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। फिर भी सड़कों पर रात्रि नौ बजे के बाद लोग घूमते नजर आए। जिसने पहले दिन कोरोना कर्फ्यू को तोड़ने का काम किया। मगर मंगलवार से इन नियमाें का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

नाइट कर्फ्यू के दौरान खुली पड़ी पीएलए मार्केट व लगीं रेहड़ियां।

प्रशासन ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट किए तैनात

कोविड बढ़ने के साथ ही उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने एक माह पहले ही ड्यूटी मजिस्ट्रेटों को अलग-अलग क्षेत्रों की जिम्मेदारी दे दी थी। इसके साथ ही एसडीएम को भी जिम्मेदारी दी गई है। इन्हीं अधिकारियों की जिम्मेदारी कोरोना कर्फ्यू के पालन में भी लगा दी गई है। इन अधिकारियों का काम अपने-अपने क्षेत्रों में पहुंच कर शुरू होगा। रात्रि काे सरकार द्वारा निर्धारित किए गए समय पर पूर्ण रूप से कर्फ्यू का पालन कराना है। अगर नियमों का कोई उल्लंघन करता हुआ मिला तो महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जा सकती है।  

नाइट कर्फ्यू के दौरान पटेल नगर में पुलिसकर्मी दुकानें बंद करवाते हुए।

जरूरी कार्यों को ही मिलेगी अनुमति

डीसी ने बताया कि रात्रि के समय पूरी तरह से बंद रहेगा। लोग रात्रि के समय बिना जरूरी कार्य के न निकलें। पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें। अगर कोई नियमों का पालन नहीं करता तो कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में लोग अपनी सुरक्षा के साथ-साथ दूसरों की सुरक्षा का भी ख्याल रखें। बिना जरूरी कार्य घर से बाहर न निकलें। इस मामले को लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है। अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस का पहरा भी रहेगा। पुलिस ने नाके भी बनाए हैं जहां आने जाने वालों से घर से बाहर निकलने का कारण पूछा है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.