सिरसा में छात्राओं को पढ़ाई के लिए कमरों की नहीं रहेगी कमी, करीब 3 करोड़ रुपये से बनाई पहली मंजिल

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में छात्राओं के लिए कमरों की कोई कमी नहीं रहेगी। स्कूल में 2 करोड़ 90 लाख रुपये की लागत से पहली मंजिल का निर्माण कार्य पूरा कर लिया है। इससे शहर के मोहंता मार्केट स्थित लड़कियों के स्कूल को भी यहां शिफ्ट किया जा सके

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 11:05 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 11:05 AM (IST)
सिरसा में छात्राओं को पढ़ाई के लिए कमरों की नहीं रहेगी कमी, करीब 3 करोड़ रुपये से बनाई पहली मंजिल
राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की इमारत

सिरसा, जेएनएन। सिरसा में बेगू रोड पर स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में छात्राओं के लिए कमरों की कोई कमी नहीं रहेगी। स्कूल में 2 करोड़ 90 लाख रुपये की लागत से पहली मंजिल का निर्माण कार्य पूरा कर लिया है। इससे शहर के मोहंता मार्केट स्थित लड़कियों के स्कूल को भी यहां शिफ्ट किया जा सके। मोहतां मार्केट स्थित स्कूल में छठी से आठवीं तक कक्षाएं लगती है। जबकि इस स्कूल में नौवीं से बारहवीं तक की छात्राओं को पढ़ाई करवाई जा रही थी।

छात्राओं को मिलेगी बेहतर सुविधा

स्कूल में नौवीं से बारहवीं कक्षा तक एक हजार छात्राएं व छठी से आठवीं कक्षा में दो सौ छात्राएं पढ़ाई करती है। स्कूल में छठी से बारहवीं कक्षा तक की कक्षाओं की छात्राओं की कक्षाएं एक जगह लगने से शिक्षा विभाग को आसानी होगी साथ ही विभिन्न क्षेत्रों से आने वाली लड़कियों को भी सुविधा मिलेगी। वहीं मोहतां मार्केट स्थित स्कूल का भवन खाली हो जाने के बाद यहां प्रस्तावित पार्किंग स्थल के निर्माण कार्य का भी रास्ता साफ हो जाएगा। पार्किंग स्थल बनाए जाने की योजना मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं में शामिल है।

कमरों की थी कमी

स्कूल में पहले 30 कमरें व लैब बनी हुई थी। स्कूल में प्रथम मंजिल पर 24 कमरे व चार हॉल बनाए गये हैं। इससे स्कूल में कमरों की कमी नहीं रहेगी। स्कूल प्रधानाचार्य जसबीर कौर मान ने बताया कि पहले स्कूल में कमरों की कमी थी। इससे दो जगह स्कूल चल रहा था। इससे काफी दिक्कतें आ रही थी। इसी के साथ स्कूल में कार्यक्रम होने पर भी काफी दिक्कतें आती थी। अब प्रथम मंजिल बनने से काफी फायदा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी