पहले देश-विदेश में किया नाम रोशन, अब सिरसा की बेटी ने बनाया हरियाणा के गांव में पहला स्केटिंग मैदान

सिरसा जिले के गांव भडोलियांवाली में स्केटिंग का पहला स्केटिंग मैदान बनवाया है। जो हरियाणा में पहला ऐसा मैदान है जहां बच्चे स्कूली शिक्षा के साथ स्केटिंग गेम्स भी खेल सकेंगे। वहीं इस शुरूआत में खिलाड़ी मिलनप्रीत कौर ने पांच खिलाड़ियों को स्केटिंग किट भी दी है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 08:50 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 08:50 AM (IST)
पहले देश-विदेश में किया नाम रोशन, अब सिरसा की बेटी ने बनाया हरियाणा के गांव में पहला स्केटिंग मैदान
गांव में बनाए पहले स्‍केटिंग मैदान के शुभारंभ के दौरान fखिलाड़ी मिलनप्रीत कौर व अन्‍य खिलाड़ी

सिरसा, जेएनएन। सिरसा की बेटी भारतीय रोलर स्केटिंग हॉकी की खिलाड़ी मिलनप्रीत कौर ने सरपंच के सहयोग से ग्रामिण आंचल में खेलों को बढ़ावा देने के लिए जिले के गांव भडोलियांवाली में स्केटिंग का पहला स्केटिंग मैदान बनवाया है। जो हरियाणा में पहला ऐसा मैदान है जहां बच्चे स्कूली शिक्षा के साथ स्केटिंग गेम्स भी खेल सकेंगे। वहीं इस शुरूआत में खिलाड़ी मिलनप्रीत कौर ने पांच खिलाड़ियों को स्केटिंग किट भी दी है।

आज इस मैदान का शुभारंभ गांव के सरपंच अमनदीप धांधीवाल ने किया। वहीं सरपंच ने खिलाड़ी मिलनप्रीत को बधाई देते हुए कहा कि आज गांव में खेलों को बढ़ावा देने के लिए ऐसी पहल करना जरूरी है। क्योंकि आज का युवा नशे की ओर अग्रसर हो रहा है। जिस कारण अगर उनकी रूचि नशे से हटाकर खेलों मे लगाई जाएगी तो युवा परिवार के साथ प्रदेश और गांव का नाम भी रोशन करेंगे। सरपंच ने खेल मैदान का शुभारंभ करते हुए पांच खिलाड़ियों को स्केटिंग किट भी उपलब्ध करवाई है।

सरपंच ने बताया कि भड़ोलियांवाली हरियाणा प्रदेश का पहला ऐसा गांव है जहां पर स्केटिंग के लिए मैदान बनाया गया है और भारतीय टीम की खिलाड़ी द्वारा बच्चों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। वहीं सभी ग्रामिणों और स्कूल के स्टाफ सदस्यों ने गांव के सरपंच का आभार जताया और बताया कि अगर सरपंच सरकार के आगे प्रस्ताव नहीं डालते तो शायद यह संभव नहीं हो पाता।

खिलाड़ी मिलनप्रीत कौर का कहना है कि जिस प्रकार उन्होंने पूरे विश्व में प्रदेश और जिले के साथ गांव का नाम रोशन किया है। इसी प्रकार वह अन्य खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगी जो विश्व में भारत का नाम रोशन करेंगे। वहीं मिलन प्रीत कौर ने आज शुभारंभ के समय खिलाड़ियों को स्केटिंग के बारे में बताया।

बता दें कि सिरसा जिले में रोलर स्केटिंग हॉकी को लेकर लोगों को बहुत कम पता है और बहुत कम खिलाड़ी सिरसा की ओर से अपने आप को प्रदर्शित कर पाएं हैं। मिलनप्रीत कौर की कोशिश रहेगी की वह भारतीय टीम में सबसे ज्यादा सिरसा के खिलाड़ियों को शामिल करवाएं। वहीं लड़कियों को भी स्केटिंग की विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी। खेल मैदान के शुभारंभ के समय प्रिंसिपल राजवीर कौर, बलकार सिंह, राजेंद्र सिंह तथा अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर अमरिंदर के उलट सिद्धू का बयान, बोले- अगर इतिहास से सबक नहीं सीखते तो यह खुद को दोहराता है


यह भी पढ़ें: हरियाणा के बहुचर्चित महम कांड में अभय चौटाला व अन्‍य को लेकर आ गया कोर्ट का फैसला

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी