रोहतक में मोबाइल फोन की दुकान में लगी आग, लाखों के मोबाइल राख, इन कारणों से हुआ हादसा

रोहतक में लगी आग लगने का कारण फिरहाल शार्ट सर्किट माना जा रहा है लेकिन वास्ताविक कारणों का पता जांच पड़ताल के बाद ही सामने आएगा। बहरहाल दुकान के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जमा रही। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 01:35 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 01:35 PM (IST)
रोहतक में मोबाइल फोन की दुकान में लगी आग, लाखों के मोबाइल राख, इन कारणों से हुआ हादसा
दुकान में रखे लाखों रुपये के मोबाइल फोन व सामान जलकर राख।

रोहतक, जागरण संवाददाता। रोहतक के पालिका बाजार में बुधवार सुबह मोबाइल फोन की एक शाप में आग लग गई। दुकान से धुआं उठता देख आसपास के दुकानदारों ने शाप संचालक को फोन कर सूचना दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड़ व पुलिस को भी सूचित किया गया। मौके पर फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों नें आग पर तो काबू पा लिया लेकिन इस पर दुकान में रखे लाखों रुपये के मोबाइल फोन व सामान जलकर राख हाे गया। घटना से दुकानदारों में रोष है। उन्होंने उन्होंने माेबाइल फोन मार्केट बंद कर दी है। 

पड़ोसी दुकानदार से दी आग की जानकारी

आग लगने का कारण फिरहाल शार्ट सर्किट माना जा रहा है लेकिन वास्ताविक कारणों का पता जांच पड़ताल के बाद ही सामने आएगा। बहरहाल दुकान के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जमा है। पालिका बाजार में साहिल उर्फ लक्की करीब छह साल से मोबाइल फोन की दूकान चला रहा है। बुधवार सुबह वह जरूरी कार्य के लिए दिल्ली चला गया। साहिल के मुताबिक करीब साढ़े आठ बजे उसके पास पड़ाेस के दुकानदारों ने फोन किया और दुकान की आगे की सूचना दी। यह सुन वह हक्का बक्का रह गया और तुरंत वापस हो लिया। उसने दुकान पर अपने स्वजनों को फोन किया और फायर ब्रिगेड व पुलिस को भी इसकी सूचना दी।

आग की खबर मिलते ही दुकान के बाहर लगी भीड़

आग कुछ ही समय में भीषण रूप ले गई और दुकान से धुआं व आग की लपट़े बाहर तक आने लगी। साहिल ने जब आकर देखा तो दुकान में रखे लाखों रुपये के मोबाइल फोन व सामान जलकर राख हो गए थे। इस बीच फायर ब्रिगेड कर्मियों ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। साहिल ने बताया कि करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। दुकान के आसपास अन्य दुकानदार भी काफी समय में जमा हो गए। वहीं, पुलिस भी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल कर रही है और आग के वास्तवित कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी