बहादुरगढ़ की माशु ब्रेक कंपनी में लगी भीषण आग, आसमान में दूर तक छाया धुएं का गुबार

माशु ब्रेक कंपनी में सोमवार की सुबह भीषण आग लग गई। इससे दूर तक आसमान में धुएं का गुबार छा गया। पता लगते ही अग्निशमन विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। विभागीय दस्ता आग बुझाने में जुटा हुआ है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 08:51 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 08:51 AM (IST)
बहादुरगढ़ की माशु ब्रेक कंपनी में लगी भीषण आग, आसमान में दूर तक छाया धुएं का गुबार
बहादुरगढ़ में फैक्‍ट्री में आग लगने के बाद आसमान में छाया धुएं का गुबार

बहादुरगढ़, जेएनएन। बहादुरगढ़ के गांव रोहद के पास स्थित माशु ब्रेक कंपनी में सोमवार की सुबह भीषण आग लग गई। इससे दूर तक आसमान में धुएं का गुबार छा गया। पता लगते ही अग्निशमन विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। विभागीय दस्ता आग बुझाने में जुटा हुआ है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। यह कंपनी दिल्ली-रोहतक रोड पर स्थित है। सुबह अचानक से इसमें आग लगी और कुछ ही देर में बड़े हिस्से में फैल गई। इस वक्त तक कंपनी में काम शुरू नहीं हो पाया था। वहां मौजूद कर्मचारियों और सिक्योरिटी गार्ड में भगदड़ मच गई। आग इतनी भयंकर थी कि कोई भी कुछ नहीं कर पाया।

किसी कर्मचारी के चपेट में आने से इनकार किया गया है। तत्काल अग्निशमन विभाग को सूचित किया गया। जब तक दस्ता मौके पर पहुंचा, तब तक आग और भड़क चुकी थी। एक के बाद एक करके पांच से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग की लपटें काफी ऊपर तक उठ रही थी। आसपास के इलाके में दूर तक आसमान में धुआं ही धुआं भर गया। रोहद क्षेत्र में यह काफी पुरानी कंपनी है।

एक दिन पहले कबाड़ में भी लगी थी भयंकर आग

क्षेत्र में आग लगने का सिलसिला जारी है। रविवार को बहादुरगढ़ में झाड़ौदा बॉर्डर के नजदीक कबाड़ में भी भीषण आग लग गई थी। इसके कारण भी पूरे क्षेत्र में धुआं ही धुआं भर गया था। एक तरफ फसल का सीजन होने के कारण हवा में धूल कण की मात्रा बढ़ी है और ऊपर से 24 घंटे के अंदर ही क्षेत्र में आग की दो भीषण घटनाओं के कारण धुएं ने प्रदूषण का स्तर और बढ़ा दिया।

chat bot
आपका साथी