रोहतक में बैंक में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने पाया काबू, फर्नीचर जलकर राख

रोहतक में एचडीएफएसी बैंक शाखा में आग लग गई। दूसरा शनिवार होने के चलते बैंक बंद था। दोपहर करीब डेढ़ बजे लोगों ने बैंक से धुआं उठता देखा। दमकल विभाग की तीन गाड़ियां पहुंची। दो घंटे बाद आग बुझ सकी। कैश जलने की सूचना नहीं है।

Umesh KdhyaniSat, 12 Jun 2021 05:05 PM (IST)
बैंक में कैश काउंटर के पास शार्ट सर्किट को आग लगने का कारण माना जा रहा है।

रोहतक, जेएनएन। रोहतक शहर में एचडीएफएसी बैंक शाखा में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक आग की चपेट में आने से फर्नीचर और अन्य सामान जलकर रख हो गया था। 

सोनीपत रोड स्थित एचडीएफसी बैंक शाखा में दूसरा शनिवार होने के कारण अवकाश था। दोपहर करीब डेढ़ बजे शाखा प्रबंधक गगन मलिक को सूचना मिली कि बैंक के अंदर से धुआं निकल रहा है। इसके बाद वह मौके पर पहुंचे। आनन-फानन में दमकल विभाग को सूचना दी, जिसके बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। एक के बाद एक तीन गाड़ियां मौके पर बुलाई गईं। यहां तक कि बैंक की शीशी वाली खिड़कियों को भी तोड़ना पड़ा, जिससे धुआं बाहर निकल सके।

स्ट्रॉन्ग रूम तक नहीं पहुंची आग

अर्बन एस्टेट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रह्लाद सिंह भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। आग पर काबू होने के बाद ही सभी ने राहत की सांस ली। यह गनीमत रही कि आग स्ट्रांग रूम तक नहीं पहुंच गई, अन्यथा कैश तक भी आग पहुंच सकती थी। शाखा प्रबंधक ने बताया कि कैश पूरी तरह से सुरक्षित है। आग में केवल फर्नीचर और अन्य सामान जला है। माना जा रहा है कि कैश काउंटर पर शार्ट सर्किट के कारण यह आग लगी है।

हो सकता था बड़ा नुकसान 

एचडीएफसी बैंक की ऊपर वाली मंजिल पर पंजाब नेशनल बैंक की शाखा भी है। समय रहते आग पर काबू कर लिया गया, अन्यथा पंजाब नेशनल बैंक तक भी आग पहुंचते देर नहीं लगती। आग का पता चलने पर पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारी भी वहां पर पहुंच गए थे। गनीमत रही कि महीने का दूसरा शनिवार होने के चलते बैंक बंद था। केवल फर्नीचर जला है। कैश जलने की सूचना नहीं है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.