Festival season hisar: वाहनों की संख्या बढ़ी तो नगर निगम ने पार्किंग का तैयार किया नया प्लान

राजगुरु मार्केट में पार्किंग का एक ओर नया प्लान तैयार किया है। पंजाबी धर्मशाला के सामने अस्थाई पार्किंग स्थल बना दिया है वहीं अब नगर निगम प्रशासन राजगुरु मार्केट व न्यू राजगुरु मार्केट के बीच खाली सरकारी जमीन पर वाहन पार्किंग की नई व्यवस्था करने जा रहे है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:53 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:53 AM (IST)
Festival season hisar: वाहनों की संख्या बढ़ी तो नगर निगम ने पार्किंग का तैयार किया नया प्लान
त्‍योहारी सीजन को देखते हुए हिसार में आए दिन पार्किंग की नई व्‍यवस्‍था बनाई जा रही है

जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम प्रशासन ने राजगुरु मार्केट में पार्किंग का एक ओर नया प्लान तैयार किया है। पंजाबी धर्मशाला के सामने व्यापारियों के वाहन पार्किंग के लिए स्कूल की खाली जमीन को समतल करवाकर अस्थाई पार्किंग स्थल बना दिया है वहीं अब नगर निगम प्रशासन राजगुरु मार्केट व न्यू राजगुरु मार्केट के बीच खाली सरकारी जमीन पर वाहन पार्किंग की नई व्यवस्था करने जा रहे है। इसके लिए प्लान तैयार किया है। जिसे सोमवार से सिरे चढ़ाने की तैयारी हो रही है। इसमें राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन और नगर निगम प्रशासन दोनों मिलकर पार्किंग व्यवस्था करेंगे।

ये है पार्किंग का प्लान

राजगुरु मार्केट व न्यू राजगुरु मार्केट के बीच खाली जमीन पड़ी हुई है। न्यू राजगुरु मार्केट व बिश्नोई मार्केट के प्रधान राजेंद्र चुटानी कई बार निगम प्रशासन से इस खाली जगह में व्यापारियों के दुपहिया वाहन खड़ा करने के लिए पार्किंग व्यवस्था बनाने की मांग कर चुके है ताकि बाजारों में व्यवस्था बेहतर हो सकें। त्योहारी सीजन में जब वाहनों की संख्या बढ़ी तो नगर निगम को पार्किंग के लिए ओर जगह की जरुरत का अहसास हो गया है। ऐसे में अब नगर निगम प्रशासन ने इस खाली जमीन को पार्किंग व्यवस्था करने के लिए चुना है। राजगुरु मार्केट व्यापारियों के अनुसार इस खाली जगह में करीब 300 दुपहिया वाहन पार्किंग हो सकती है। ऐसे में मार्केट में वाहन पार्किंग की दिशा में नगर निगम का यह एक बेहतर प्रयास साबित हो सकता है। फिलहाज मार्केटों के बीच की खाली जमीन की सफाई करवाई जा रही है।

पार्किंग बेहतर मिलेगी तो ओर बढ़ेगी ग्राहकी

राजगुरु मार्केट सहित आसपास के बाजारों में इस समय पार्किंग व्यवस्था को बेहतर करने की जरुरत है। विभिन्न मार्केट के प्रधान व पदाधिकारी सुभाष टीनू आहुजा, राजेंद्र चुटानी, मंगल ढालिया, बाबूलाल अग्रवाल, अजय सैनी, सुरेंद्र बजाज सहित कई पदाधिकारी बोले कि पार्किंग व्यवस्था जितनी बेहतर होगी मार्केट में इन दिनों ग्राहकी उतनी अधिक हाेगी। वर्तमान में व्यापारी पार्किंग में सहयोग कर रहे है। कोरोना के कारण पूर्व में मंदी की मार झेल रहे व्यापारी इस बार ग्राहकी से काफी खुशी है।

---राजगुरु मार्केट व न्यू राजगुरु मार्केट के बीच में खाली जगह में सोमवार से पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त करवाई जाएगी। इसके लिए निगम टीम से बातचीत हो चुकी है। पार्किंग व्यवस्था करवाने के लिए एक या दो निगम कर्मचारी और एक हमारा कर्मचारी वहां तैनात करेंगे ताकि पार्किंग बेहतर हो सकें। यहां करीब 300 दुपहिया वाहन की पार्किंग हो सकेंगी।

- सुभाष टीनू आहुजा, प्रधान, राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन, हिसार।

chat bot
आपका साथी