Festival Season: बहादुरगढ़ में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम सक्रिय, दुकानों पर की जा रही छापेमारी, मिलावटी सामान पर सख्ती

बहादुरगढ़ में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम दस्तक की बात सुनते ही दुकान का शटर नीचे कर इधर-उधर खिसक जाते हैं। दुकानदारों का राहत तभी मिलती है जब टीम सैंपल लेकर चली जाती है। टीम द्वारा घी के अलावा कई चीजों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:12 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:12 PM (IST)
Festival Season: बहादुरगढ़ में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम सक्रिय, दुकानों पर की जा रही छापेमारी, मिलावटी सामान पर सख्ती
बहादुरगढ़ में विभाग की टीम की लगातार छापेमारी से दुकानदारों में भय का माहौल है।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: बहादुरगढ़ में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम शहर में लगातार करियाना स्टोर व मिष्ठान भंडारों पर छापेमारी कर रही है। टीम ने वीरवार को अनाज मंडी व सब्जी मंडी करियाना स्टोर समेत कुछ अन्य दुकानों पर छापेमारी की। टीम ने यहां से घी, मस्टर्ड आयल, मिर्ची व ग्रीन टी के 13 सैंपल लिए हैं। इन सभी सैंपलों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट 15 दिनों में आएगी। अगर कोई सैंपल फेल पाया जाता है तो संबंधित दुकानदार के खिलाफ विभाग की ओर से नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। टीम का नेतृत्व डा. जोगेंद्र सिंह ने किया।

मिष्ठान भंडार व करियाना स्टोर पर छापेमारी जारी

त्योहारी सीजन में खाने-पीने की चीजों में मिलावट न हो इसको ध्यान रखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से लगातार मिष्ठान भंडार व करियाना स्टोर पर छापेमारी की जा रही है। वहां से खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों 50 से ज्यादा सैंपल लिए जा चुके हैं। इसी कड़ी में खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. जोगेंद्र सिंह के नेतृत्व में मंदीप व कुलदीप ने अनाज मंडी स्थित कुछ करियाना स्टोर पर दस्तक दी। यहां से टीम ने घी के अलावा कई चीजों के सैंपल लिए हैं।

डा. जोगेंद्र सिंह ने बताया कि मंडी में दुकानों से मस्टर्ड आयल के चार, घी के दो, एक सैंपल येलो मिर्ची, एक सैंपल लाल मिर्ची, एक सैंपल खांडा, एक सैंपल बूरा व हलवाई की दुकान से एक सैंपल बर्फी का लिया गया। कुल 13 सैंपल लिए गए हैं। विभाग की टीम द्वारा दुकानों पर इस तरह से लगातार छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। त्योहारी सीजन है और ऐसे में विभाग की टीम द्वारा लगातार छापेमारी से दुकानदारों में भय का माहौल बना हुआ है।

कई दुकानदार तो टीम के बहादुरगढ़ में दस्तक की बात सुनते ही दुकान का शटर नीचे कर इधर-उधर खिसक जाते हैं। दुकानदारों का राहत तभी मिलती है, जब टीम सैंपल लेकर चली जाती है। डा. जोगिंद्र सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। ऐसे में जो भी दुकानदार खाने-पीने की चीजों में मिलावट करता हुआ पाया जाएगा, उसके खिलाफ उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी