क्लर्क के खाते से महिला ठग ने निकाले हजारों रुपये

बीती 19 नवंबर को उनके पास एक महिला का फोन आया। उसने कहा कि आपका एसबीआइ का नया कार्ड इश्यू कर दिया है इसे चालू करने के लिये पुराने कार्ड का नंबर बताना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:51 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:51 AM (IST)
क्लर्क के खाते से महिला ठग ने निकाले हजारों रुपये
क्लर्क के खाते से महिला ठग ने निकाले हजारों रुपये

संवाद सहयोगी, हांसी : शहर में ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। एक महिला ठग ने सेवानिवृत्त क्लर्क के खाते से करीब 71 हजार रुपये निकाल लिए।

पुलिस को दी शिकायत में स्थानीय मंडी सैनियान निवासी गजेंद्र कुमार ने बताया कि वह शिक्षा विभाग से क्लर्क के पद से रिटायर्ड है। उनका एचडीएफसी बैंक से क्रेडिट कार्ड बना हुआ है। बीती 19 नवंबर को उनके पास एक महिला का फोन आया। उसने कहा कि आपका एसबीआइ का नया कार्ड इश्यू कर दिया है, इसे चालू करने के लिये पुराने कार्ड का नंबर बताना होगा। गजेंद्र ने बैंक कर्मचारी समझकर उसे अपने एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड का नंबर बता दिया। थोड़ी देर बाद उसके क्रेडिट कार्ड से 70 हजार 910 रुपये की नकदी निकलने का संदेश आया। पुलिस ने गजेंद्र की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

महिला से ठगी को अंजाम देकर ब्लैक लिस्ट किया नंबर

संवाद सहयोगी, हांसी : शहर के फीकापीर चौकी निवासी एक महिला के खाते से धोखाधड़ी कर हजारों रुपये निकाल लिए। पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता रेणु ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक के अपने खाते की जानकारी लेने के लिए उसने बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर फोन किया था। बात करने वाले ने खाता नंबर मांगा। नंबर बताने के थोड़ी देर बाद ही खाते से 9 हजार 999 रुपये की रकम निकल गई। थोड़ी देर बाद फिर 39 हजार रुपये निकल गए। जब दोबारा फोन किया तो उसका नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी