बेटे की तबीयत खराब हुई तो झज्‍जर में खुद मजदूरी करने के आया था पिता, हत्‍या कर झाडि़यों में फेंका शव

मजदूरी कर रहे अपने बेटे से मिलने आए पिता की गला रेतकर हत्या की गई है। मृतक का शव भट्ठे के पास झाड़ियों में खून से लथपथ पड़ा हुआ मिला है। जिसकी पहचान उत्तर प्रदेश के जिला प्रतापगढ़ के गांव कांशीपुर निवासी 60 वर्षीय जीत लाल के रुप में हुई।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 03:13 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 03:13 PM (IST)
बेटे की तबीयत खराब हुई तो झज्‍जर में खुद मजदूरी करने के आया था पिता, हत्‍या कर झाडि़यों में फेंका शव
झज्‍जर में अपने बेटे के पास आए पिता की गला रेतकर हत्या, झाड़ियों में मिला शव

संवाद सूत्र, माछरोली/झज्‍जर। झज्‍जर के गांव कुलाना स्थित ईंट-भट्ठे पर मजदूरी कर रहे अपने बेटे से मिलने आए पिता की गला रेतकर हत्या की गई है। मृतक का शव भट्ठे के पास झाड़ियों में खून से लथपथ पड़ा हुआ मिला है। जिसकी पहचान उत्तर प्रदेश के जिला प्रतापगढ़ के अंतर्गत आने वाले गांव कांशीपुर निवासी 60 वर्षीय जीत लाल के रुप में हुई है। जो कि वीरवार को उत्तर प्रदेश से गांव कुलाना आया था। ताकि उसका बेटा वापस घर जा सके, क्योंकि उसके बेटे की तबीयत खराब थी। रात को वह दूसरे ईंट-भट्ठे पर अपने पहचान वालों से मिलने गया तो सुबह तक वापस नहीं लौटा। सुबह उसकी झाड़ियों में लाश ही मिली। पुलिस ने हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। आरोप चार लोगों पर लगा है। जो कि फरार है। हत्या के मामले को प्रारंभिक तौर पर पुरानी रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के जिला प्रतापगढ़ गांव कांशीपुर निवासी रोहित ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह पिछले करीब डेढ़ माह से गांव कुलाना स्थित ईंट-भट्ठे पर काम कर रहा था। काम करते हुए उसकी तबीयत खराब हो गई। इसलिए उसने अपने पिता 60 वर्षीय जीत लाल को यहां ईंट-भट्ठे पर बुला लिया। उसके पिता वीरवार को ईंट-भट्ठे पर पहुंच गए, ताकि उसके स्थान पर मजदूरी कर सके। इसके बाद रोहित वीरवार को ही वापस घर जाने की तैयारी में था। जो कि ट्रेन नहीं मिलने के कारण वह रुक गया। ऐसे में उसके पिता जीतलाल पास के ही एक ईंट-भट्ठे पर चले गए। सुबह तक जब वे नहीं लौटे तो तलाश शुरु की गई।

जिसके बाद दोनों ईंट-भट्ठों के बीच के क्षेत्र की झाड़ियों में एक शव पड़ा हुआ मिला। प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि जीतलाल की गला रेंतकर हत्या की गई है। पूछताछ की तो पता चला कि मंदीप उसके पिता झगई, शिवा व उसके भाई बल्लू के साथ बैठे थे। किसी बात को लेकर उनमें विवाद हुआ और उन्होंने हत्या की है। रोहित के मुताबिक शिवा के साथ उसके पिता की पहले भी कहासुनी हुई थी। हो सकता है कि उसी रंजिश में उसके पिता की हत्या की होगी।

घटना के बाद आरोपित फरार

जीतलाल की हत्या की घटना के बाद चारों आरोपित मौके से फरार चल रहे हैं। पुलिस ने उनके भट्ठे पर भी जाकर देखा, लेकिन चारों भट्ठे पर नहीं थे। पुलिस चारों आरोपितों के फोन नंबर व पूरा पता प्राप्त कर रही है। इसके बाद ही आरोपितों तक पहुंचा जा सकेगा।

चिकित्सकों के बोर्ड ने किया पोस्टमार्टम

मामले की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सकों के बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद भी हत्या संबंधित काफी जानकारी मिलने की संभावना है। साथ ही एसएफएल की टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। डीएसपी भी हत्या के मामले की जांच करने पहुंचे और मृतक के स्वजनों के बातचीत की। वहीं आरोपितों को पकड़ने के लिए सीआइए टीम भी जुट गई है।

- माछरोली थाना प्रभारी जसराम ने बताया कि उन्होंने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच आरंभ कर दी है। प्राथमिक जांच के अनुसार तेजधार हथियार से गला रेतकर हत्या का मामला सामने आया है। मृतक उत्तर प्रदेश के गांव काशीपुर जिला प्रतापगढ़ निवासी जीतलाल के बेटे रोहित के बयान दर्ज किए हैं। बयानों के आधार पर मंदीप, झगई, शिवा व शिवा के भाई के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके कार्रवाई आरंभ कर दी है।

chat bot
आपका साथी