दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

फतेहाबाद डीसी ने स्थानीय नागरिक अस्पताल पहुंचकर लिया स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा

फतेहाबाद डीसी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से ली कोविड-19 के संबंध में किए गए प्रबंधों की जानकारी

उपायुक्त ने वेंटिलेटर तथा ऑक्सीजन सहित बेड के संबंध में सीएमओ से जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के खानपान उपचार इत्यादि बारे जानकारी प्राप्त की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मरीजों की बेहतर ढंग से देखभाल करें।

Manoj KumarMon, 03 May 2021 02:54 PM (IST)

फतेहाबाद, जेएनएन। कार्यवाहक जिला उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल ने सोमवार को स्थानीय नागरिक अस्पताल का दौरा कर कोविड-19 के संबंध में किए गए प्रबंधों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उपायुक्त ने वेंटिलेटर तथा ऑक्सीजन सहित बेड के संबंध में सीएमओ से जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के खानपान, उपचार इत्यादि बारे जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मरीजों की बेहतर ढंग से देखभाल करें। उन्हें समय पर दवाईयां, खानपान तथा बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि डॉक्टर निस्वार्थभाव व सच्ची लगन से अपने कर्तव्यों का पालन करें।

उपायुक्त डॉ. नागपाल ने नागरिक अस्पताल तथा निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फिलहाल जिले में ऑक्सीजन की कोई किल्लत नहीं है। प्रदेश सरकार ने जिला फतेहाबाद का ऑक्सीजन का कोटा एक एमटी से बढ़ाकर पांच एमटी कर दिया है। किसी भी कोविड संक्रमण से प्रभावित व जरूरतमंद व्यक्ति को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। ऑक्सीजन, दवाई व बेड की समुचित व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला में हर रोज पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं।

ऐसे में सभी तरह की तैयारियां पहले से ही पूरी होनी चाहिए ताकि आपात स्थिति में स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रूप से चल सके। उपायुक्त ने अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए कि चिकित्सक और अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर संसाधनों का कुशलता से प्रयोग करें, जिससे एक भी व्यक्ति की जान न जाए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन कोविड नियत्रंण के लिए रामबाण है। उन्होंने कहा कि लोगों को भ्रांतियों में विश्वास नहीं रखना चाहिए बल्कि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिला में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। इस आयुवर्ग के लोगों से उन्होंने अनुरोध किया है कि वे अपना पंजीकरण करवाकर वैक्सीन जरूर लगवाएं ताकि कोविड संक्रमण से बचा जा सके। इस अवसर पर डीएसपी सुभाष चंद्र, सीएमओ डॉ. गोबिंद गुप्ता, डिप्टी सीएमओ डॉ. सुनीता सोखी, एसएमओ डॉ. राजेश चौधरी, डॉ. गिरीश, आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.