किसानों ने फतेहाबाद में निकाला ट्रैक्टर मार्च, बोले- ये तो 26 जनवरी की परेड की रिहर्सल

26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली किसान परेड के लिए रिहर्सल की। लघु सचिवालय के सामने नेशनल हाईवे पर किसानों ने जाम लगा दिया। पुलिस को दूसरी साइड से वाहन गुजारने पड़े। करीब 300 से अधिक किसान ट्रैक्टर लेकर रैली में पहुंचे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 03:11 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 03:11 PM (IST)
किसानों ने फतेहाबाद में निकाला ट्रैक्टर मार्च, बोले- ये तो 26 जनवरी की परेड की रिहर्सल
किसान लघु सचिवालय के सामने हिसार-सिरसा नेशनल हाईवे पर ही दरी डालकर धरने पर बैठ गए। इससे जाम लग गया।

हिसार/फतेहाबाद, जेएनएन। किसान तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। सरकार के साथ चली कई दौर की वार्ता विफल हो चुकी है। किसान भी तीनों कानून वापस न होने तक आंदोलन से पीछे हटने के तैयार नहीं हैं।दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान बसंत पंचमी और वैसाखी भी आंदोलन के बीच मनाने का मन बना चुके हैं। दिल्ली की बॉर्डर पर बैठे किसान पहले ही एलान कर चुके हैं कि वो गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। इस घोषणा के बाद अब प्रत्येक जिले में किसान अब अपने अपने क्षेत्र में ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं।

हिसार-सिरसा नेशनल हाईवे पर दिया धरना

शनिवार को फतेहाबाद जिले में किसानों ने सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर मार्च निकाला। जिले में करीब 300 से अधिक किसान ट्रैक्टर लेकर पहुंच गए। सबसे पहले उन्होंने बाजार में मार्च निकाला। उसके बाद लघु सचिवालय के सामने इकट्ठा हो गए। उन्होंने हिसार-सिरसा नेशनल हाईवे पर ही दरी डालकर धरने पर बैठ गए। किसान इकट्ठे होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि जैसे गणतंत्र दिवस को लेकर परेड की रिहर्सल की जाती है, उसी प्रकार हमारी ट्रैक्टर मार्च की रिहर्सल थी। किसानों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक उनका यह प्रदर्शन जारी रहेगा। 

वाहन चालकों को हुई परेशानी

किसानों द्वारा द्वारा नेशनल हाईवे पर रोष प्रदर्शन करने से दोनों तरफ जाम लग गया। ऐसे में पुलिस कर्मचारियों को दूसरे रूट से वाहनों को गुजारना पड़ा। वही ट्रैक्टरों की संख्या अधिक होने के कारण करीब एक घंटे तक जाम लग गया। किसानों ने साढ़े 12 बजे प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। 2 बजे तक लघु सचिवालय के बाहर बैठे रहे। 2 बजे किसान अपने आप ही उठ गए और ट्रैक्टर लेकर अपने घर की तरफ चल पड़े। ट्रैक्टर शहर से वापस गुजरने के कारण जाम भी स्थिति रही। पुलिस कर्मचारियों ने व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह जगह पर पुलिस कर्मचारी तैनात किए थे।

chat bot
आपका साथी