किसान आंदोलन : टिकरी बार्डर खुलवाने के लिए उद्यमी होने लगे एकजुट, अमित शाह से मुलाकात की कर रहे कोशिश

किसान आंदोलन की वजह से साढ़े सात माह से अधिक समय से बंद टीकरी बार्डर को खुलवाने के लिए बहादुरगढ़ के उद्यमी अब एकजुट होने लगे हैं। उद्यमियों की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का मन बनाया गया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 04:19 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 04:19 PM (IST)
किसान आंदोलन : टिकरी बार्डर खुलवाने के लिए उद्यमी होने लगे एकजुट, अमित शाह से मुलाकात की कर रहे कोशिश
उद्यमी हरियाणा व दिल्ली के सांसदों से मिलकर बार्डर खुलवाने की कर रहे हैं मांग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन की वजह से साढ़े सात माह से अधिक समय से बंद टीकरी बार्डर को खुलवाने के लिए बहादुरगढ़ के उद्यमी अब एकजुट होने लगे हैं। उद्यमियों की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का मन बनाया गया है। उद्यमी अमित शाह से मुलाकात करने के लिए अप्वाइटमेंट लेने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही उद्यमियों की ओर से एक योजना यह भी बनाई जा रही है कि वे इस बार्डर को खुलवाने के लिए आगामी दिनों में अपने वर्करों को साथ लेकर प्रदर्शन भी कर सकते हैं। हालांकि फिलहाल उद्यमी दिल्ली व हरियाणा के सांसदों का दरवाजा खटखटा रहे हैं और उनके मिलकर बार्डर खुलवाने की मांग कर रहे हैं।

सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल से उद्यमियों का एक प्रतिनिधिमंडल मिल चुका है। बहुत जल्द ही अन्य सांसदों से भी उद्यमी मुलाकात करके उनके सामने भी बार्डर को खुलवाने की मांग रखेंगे। बहादुरगढ़ फुटवियर पार्क एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान नरेंद्र छिकारा ने बताया कि टीकरी बार्डर बंद होने से उन्हें काफी नुकसान हो चुका है। 20 हजार करोड़ से ज्यादा के टर्नओवर का नुकसान इस आंदोलन की वजह से बंद हुए टीकरी बार्डर के कारण हुआ है। कच्चा माल व तैयार माल ठीक से आ-जा नहीं पा रहा है। दूसरा एमआइई पार्ट बी की करीब दो हजार इकाइयां तकरीबन बंद ही पड़ी हैं।

ऐसे में अब उद्यमियों ने झाड़ौदा बार्डर की तरह टीकरी बार्डर को खुलवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रशासन कम से कम एक ही लेन खोल दे ताकि यहां से उद्यमियों व उनके वर्करों का आवागमन शुरू हो सके। उन्होंने बताया कि हमने प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा था। सिरसा की सांसद से हम मिल चुके हैं। अब हरियाणा व दिल्ली के अन्य सांसदों से भी मिलकर केंद्र सरकार पर इस बार्डर को खुलवाने के लिए दबाव बढ़ाने की मांग करेंगे। साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मुलाकात करने के प्रयास जारी हैं ताकि वे उनके सामने अपनी व्यथा रख सकें और इस बार्डर को खुलवा सकें।

chat bot
आपका साथी