सिरसा में गेहूं खरीद शुरू करवाने की मांग पर किसानों ने किया प्रदर्शन, आश्वासन पर माने किसान

किसानों ने मंडी में आई गेहूं की तुलाई करवाने के लिए धरना शुरू कर दिया। मार्केट कमेटी के सचिव विकास सेतिया ने किसानों को समझाने का प्रयास किया। मगर किसानों ने पहले गेहूं खरीद शुरू करवाने की बात कही। फिर एसडीएम मौके पर पहुंचे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:29 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:29 PM (IST)
सिरसा में गेहूं खरीद शुरू करवाने की मांग पर किसानों ने किया प्रदर्शन, आश्वासन पर माने किसान
सिरसा में किसानsirsने गेहूं की खरीद शुरू करवाने को लेकर दरी बिछाकर धरने पर बैठ गये

सिरसा, जेएनएन। सिरसा में अनाज मंडी में सोमवार को गेहूं की खरीद शुरू करवाने की मांग को लेकर किसानों ने प्रदर्शन किया। किसानों ने मंडी में आई गेहूं की तुलाई करवाने के लिए धरना शुरू कर दिया। मार्केट कमेटी के सचिव विकास सेतिया ने किसानों को समझाने का प्रयास किया। मगर किसानों ने पहले गेहूं खरीद शुरू करवाने की बात कही। किसानों के धरना प्रदर्शन की सूचना मिलने पर एसडीएम जयवीर यादव मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसानों को दो तीन दिन में खरीद कार्य करवाने का आश्वासन दिया।

----किसान भवन में सुबह साढ़े दस बजे किसान एकत्रित हुए। इसके बाद नारेबाजी करते हुए किसान द्वारा लाई गई गेहूं की ढेरी के पास पहुंचे। किसानों ने गेहूं की खरीद शुरू करवाने को लेकर दरी बिछाकर धरने पर बैठ गये। इसी दौरान मार्केट कमेटी सचिव विकास सेतिया किसानों के बीच पहुंचे। किसानों ने सवाल किया कि जब दूसरी फसलों को निजी एजेंसियां खरीद कर रही है। फिर सरकार किसानों का गेहूं क्यों नहीं खरीदकर रही है। इस पर मार्केट कमेटी सचिव ने कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन लगने व सरकार द्वारा खरीद बंद करने की बात कही। किसानों ने कहा कि जब तक गेहूं की खरीद नहीं होगी धरना जारी रखेंगे। मार्केट कमेटी सचिव ने कहा इस बारे में अभी जिला उपायुक्त से बातचीत करता हूं। उन्होंने किसानों द्वारा दिए जा रहे धरना को लेकर उपायुक्त को अवगत करवाया।

एसडीएम ने दिया आश्वासन

अनाज मंडी में दोपहर के समय एसडीएम जयवीर यादव मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसानों को जल्द ही गेहूं की दो तीन में शुरू करवाने का आश्वासन दिया। किसान नेता लखवीर सिह ने कहा कि किसानों के खून पसीने की कमाई को बेचने लिए परेशानी झेलनी पड़ रही है। मंडियों में निजी एजेंसियों द्वारा दूसरी फसलों को खरीदा जा रहा है। जबकि गेहूं की सरकारी खरीद बंद है। उन्होंने कहा कि जल्द ही गेहूं की खरीद नहीं हुई। किसान अपनी फसलों को ट्रैक्टर ट्राली में भरकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आवास पर पहुंचकर प्रदर्शन करेंगे। आवास के बाहर ही गेहूं की ढेरिया की जाएगी। इस अवसर पर किसान नेता भूपेंद्र सिंह व अन्य किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी