सिरसा में किसानों ने तोड़े बैरिकेड, पुलिस से हुई झड़प, राकेश टिकैत भी पहुंचे

सिरसा में किसान सड़कों पर उतर आए हैं। पुलिस ने एसपी आवास को जाने वाले रास्ते सील किए। भूमणशाह चौक से एसपी ऑफिस तक का पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। राकेश टिकैत समेत बड़े किसान नेताओं के पहुंचने का ऐलान भी है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 11:53 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 01:03 PM (IST)
सिरसा में किसानों ने तोड़े बैरिकेड, पुलिस से हुई झड़प, राकेश टिकैत भी पहुंचे
सिरसा में एसपी आवास की ओर बढ़ रहे किसानों को पुलिस ने बाल भवन के पास रोक दिया है।

जागरण संवाददाता, सिरसा। सिरसा में किसान सड़कों पर उतरे। डिप्टी स्पीकर रणवीर गंगवा की गाड़ी पर पथराव मामले में 5 किसान गिरफ्तार किए गए हैं। उनकी रिहाई को लेकर किसानों ने एसपी आवास के घेराव का ऐलान किया था। पुलिस ने किसानों को एसपी आवास जाने नहीं दिया। सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखी गई है। पुलिस की 25 कंपनियां तैनात हैं। ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है।

सिरसा में गिरफ्तार किसानों की रिहाई के लिए महापड़ाव में पहुंचे राकेश टिकैत व अन्य किसान नेता।

किसानों के महापड़ाव में राकेश टिकैत समेत बड़े किसान नेता पहुंचे हैं। इनमें संयुक्त संघर्ष समिति से जगजीत सिंह दलेवाल, कुलवंत सिंह संधू, अभिमन्यु कुहाड़, बलदेव सिंह सिरसा, प्रगट सिंह जामा राय, मनदीप नथवान,  प्रह्लाद सिंह भारूखेड़ा, लखविंदर औलख व अन्य नेता शामिल हैं।

  

बैरिकेडिंग तोड़ने के बाद आरएएफ ने मोर्चा संभाल लिया है।

100 लोगों पर मामले दर्ज, 5 किए थे गिरफ्तार

11 जुलाई को भाजपा की मीटिंग के दौरान डिप्टी स्पीकर की गाड़ी पर हुए हमले के चलते सिरसा पुलिस ने 100 लोगों पर मामला दर्ज किया हुआ है जिसमें से 5 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार किये गए हैं। गिरफ्तार किसानों की रिहाई के लिए आज किसानों ने एसपी ऑफिस के घेराव का ऐलान किया हुआ है। इंटरनेट मीडिया  के माध्यम से भी अधिक से अधिक लोगों के पहुंचने की अपील की गई है। इसी के चलते सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से लघुसचिवालय के मेन गेट के बाहर थ्री लेयर बेरिकेट्स लगाए गए हैं। वह एसपी ऑफिस तक आने के तमाम रास्ते भी बंद कर दिए गए हैं। भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। कंपनियां भी बुलाई गई हैं, ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे। भूमणशाह चौक से एसपी ऑफिस तक का पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

सिरसा में एसपी आवास की ओर जाने से बैरिकेडिंग पर किसानों को रोक रहे पुलिसकर्मी।

सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

प्रदर्शन के लिए  बड़ी संख्या में किसान सिरसा पहुंचे। राकेश टिकैत समेत संयुक्त किसान मोर्चा के दिग्गज नेताओं के पहुंचने का भी ऐलान किया हुआ है। सुरक्षा में पैरामिलिट्री फोर्सेज तैनात हैं।। आरएएफ और आइटीबीपी की टुकड़ियां भी तैनात की गई हैं। सिरसा पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। ड्रोन कैमरों व सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में थ्री लेयर बैरिकेडिंग की गई है। वाटर कैनन, आंसू गैस व फायर ब्रिगेड की गाडियां तैनात हैं। महिला पुलिस कर्मी भी तैनात की गई हैं। पुलिस अधीक्षक कार्यालय को जाने वाले सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं।

सिरसा में बैरिकेड तोड़ने की कोशिश कर रहे किसानों को समझाते पुलिसकर्मी 

राकेश टिकैत के पहुंचने का ऐलान

भारतीय किसान एकता के प्रदेशाध्यक्ष लखविंद्र सिंह ने कहा कि किसान नेता लखविंद्र सिंह ने कहा कि आज संयुक्त मोर्चा के बड़े नेता पहुंच रहे हैं। इनमें राकेश टिकैत भी शामिल हैं। 11 बजे शहीद भगत सिंह स्टेडियम में महापंचायत होगी। किसान आगु अपने विचार रखेंगे। उसके बाद एसपी ऑफिस का घेराव होगा। शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन होगा। 

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी