Farmers Protest: रोहतक के मकड़ौली टोल पर जुटने लगे किसान, प्रदर्शन को लेकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात

किसानों के धरना-प्रदर्शन को लेकर प्रशासन भी चौकस है। प्रशासन की ओर से किसानों के धरना-प्रदर्शन को लेकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। किसानों के धरना-प्रदर्शन के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस अधिकारियों के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति के आदेश जारी किए हुए हैं।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:45 PM (IST)
Farmers Protest: रोहतक के मकड़ौली टोल पर जुटने लगे किसान, प्रदर्शन को लेकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात
रोहतक के मकड़ौली टोल पर जुटने लगे किसान।

जागरण संवाददाता, रोहतक। भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर मंगलवार को धरना-प्रदर्शन के लिए मकड़ौली टोल पर किसान जुटने लगे हैं। टोल प्लाजा में आसपास के किसान पहुंचना शुरू हाे गए हैं। हालांकि किसान नेताओं का कहना है कि शहर में आकर प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। बल्कि मकड़ौली टोल पर चल रहे अनिश्चितकालीन धरना स्थल पर ही प्रदर्शन किया जाएगा। प्रशासनिक अधिकारियों को वहीं बुलाया जाएगा और उनको ज्ञापन सौंपा जाएगा। किसान आंदोलन के 26 अक्तूटर को पूरे 11 महीने हो गए हैं। किसान नेता राजू मकड़ौली का कहना है कि इतना लंबा समय बीत होने के बावजूद भी सरकार की ओर से उनकी मांगों को अनसुना किया जा रहा है। जिससे किसानों में रोष बढ़ रहा है। इसी रोष को प्रकट करने के लिए मंगलवार को यूनियन की ओर से धरना-प्रदर्शन का आह्वान किया गया है।

धरना प्रदर्शन को लेकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त

हालांकि किसानों के धरना-प्रदर्शन को लेकर प्रशासन भी चौकस है। प्रशासन की ओर से किसानों के धरना-प्रदर्शन को लेकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। भारतीय किसान यूनियन (चढूनी ग्रूप) से संबद्घ किसानों के धरना-प्रदर्शन के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से जिलाधीश कैप्टन मनोज कुमार ने पुलिस अधिकारियों के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति के आदेश जारी किए हुए हैं। जिनके मुताबिक रोहतक के एसडीएम राकेश कुमार सैनी के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार लोहचब, महम के उपमंडलाधीश प्रदीप अहलावत के साथ एएसपी महम हेर्मेंद्र कुमार मीणा, सांपला की एसडीएम श्वेता सुहाग के साथ एएसपी सांपला मेधा भूषण।

पीजीआइएमएस रोहतक के अतिरिक्त निदेशक विजय सिंह के साथ डीएसपी ट्रैफिक महेश कुमार, सांपला के तहसीलदार गुलाब सिंह के साथ एसएचओ सांपला, रोहतक के तहसीलदार जिवेंद्र मलिक के साथ एसएचओ सिविल लाइन, कलानौर के तहसीलदार मदनलाल के साथ एसएचओ कलानौर, रोहतक के बीडीपीओ राजपाल चहल के साथ एसएचओ आर्य नगर तथा महम के बीडीपीओ राजकुमार शर्मा के साथ एसएचओ महम की तैनाती की गई है। किसानों के धरना-प्रदर्शन को लेकर मकड़ौली टोल प्लाजा के आसपास पुलिस नाके भी लगाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी