किसानों ने ट्रैक्टर यात्रा निकालकर सरकार का किया विरोध

सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए किसान उपमंडल परिसर में पहुंचे। उन्होंने कहा कि कृषि से संबंधित जो तीन नए कानून लागू किए गए हैं इन्हें तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 08:41 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 08:41 AM (IST)
किसानों ने ट्रैक्टर यात्रा निकालकर सरकार का किया विरोध
किसानों ने ट्रैक्टर यात्रा निकालकर सरकार का किया विरोध

संवाद सहयोगी, नारनौंद : भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने कस्बे में ट्रैक्टर यात्रा निकालकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। किसानों ने सिर पर काली पगड़ी और ट्रैक्टरों पर काले झंडे में लगा रखे थे। उन्होंने उपमंडल अधिकारी विकास यादव को ज्ञापन सौंपा। साथ ही चेतावनी दी कि हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

भारतीय यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेंद्र उर्फ बिल्लू खांडा, जिला प्रधान प्रदीप मिर्चपुर, रणधीर मिलकपुर, पप्पू नंबरदार सहित किसान वीरवार को कस्बे कि अनाज मंडी में इकट्ठे हुए। यहीं से सरकार के खिलाफ ट्रैक्टर यात्रा का शुभारंभ किया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए किसान उपमंडल परिसर में पहुंचे। उन्होंने कहा कि कृषि से संबंधित जो तीन नए कानून लागू किए गए हैं, इन्हें तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए। बाजरा व पीआर कपास की खरीद की शर्त हटाई जाए, सभी फसलों को एमएसपी कीमत से कम खरीदने वाले को तीन साल की सजा का कानून बनाया जाए। किसानों का कर्ज माफ किया जाए और एक नवंबर से शुगर मिल को चालू किया जाए।

chat bot
आपका साथी