23 गांवों के किसानों ने सिचाई विभाग के एसई से दो हफ्ते पानी देने की कि मांग

जागरण संवाददाता हिसार भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले 23 गांवों के किसानों ने सिचाई वि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:07 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:07 AM (IST)
23 गांवों के किसानों ने सिचाई विभाग के एसई से दो हफ्ते पानी देने की कि मांग
23 गांवों के किसानों ने सिचाई विभाग के एसई से दो हफ्ते पानी देने की कि मांग

जागरण संवाददाता, हिसार : भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले 23 गांवों के किसानों ने सिचाई विभाग के एसई से उनके कार्यालय में मुलाकात की। उन्होंने एसई से मुलाकात कर पाबड़ा मानइर से दो सप्ताह तक पानी छोड़े जाने की मांग की। भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान काला कनौह के नेतृत्व में किसानों ने अपनी मांग एसई के सामने रखी। साथ ही एसई को चेताया कि यदि एक सप्ताह में उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो आगामी समय में किसानों के साथ बैठक कर डीसी या सिचाई विभाग के कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन शुरु किया जाएगा।

-----------------

23 गांवों में छह माह पानी की किल्लत

काला कनौह ने कहा कि छह माह पूर्व किसानों को पाबड़ा माइनर से दो सप्ताह पानी मिलता था, लेकिन छह माह से सिचाई विभाग का स्टाफ एक सप्ताह पानी छोड़ रहा है। जिससे 23 गांवों के किसानों को पानी की बड़ी किल्लत के कारण परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसमें गांवों में कनौह, किरमारा, लांधड़ी, चिकनवास, मिरपुर, कुलेरी, दुर्जनपुर, गान, पाबड़ा, खेरी, चमारखेड़ा, नंगथला सहित 23 गांव शामिल है। जो पानी कि किल्लत झेल रहे हैं।

--------------------

पाबड़ा माइनर से 23 गांवों के किसानों के लिए दो सप्ताह तक पानी की एसई से मांग की है। उन्हें कहा है कि यदि एक सप्ताह में हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो डीसी या सिचाई विभाग एसई कार्यालय के बाहर किसान धरने पर बैठेंगे।

- काला कनौह, जिला अध्यक्ष, भारतीय किसान यूनियन, हिसार।

chat bot
आपका साथी