धूआ कलां से किसान धन्ना भगत की पवित्र मिट्टी लेने के लिए सिरसा से किसानों का जत्था रवाना

किसान नेता लखविंद्र सिंह औलख ने बताया कि 20 अप्रैल को दिल्ली की सीमाओं पर मिट्टी लाई जाएगी व उनकी जयंती पर उनकी याद में टीकरी बॉर्डर मोर्चे पर कार्यक्रम होंगे। उसके बाद किसान उस पवित्र मिट्टी को अपने अपने खेतों में रोपित करेंगे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:18 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 04:18 PM (IST)
धूआ कलां से किसान धन्ना भगत की पवित्र मिट्टी लेने के लिए सिरसा से किसानों का जत्था रवाना
किसान धन्ना भगत की पवित्र मिट्टी लेने के लिए सिरसा से निकला किसानों का जत्था

सिरसा, जेएनएन। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों का एक जत्था किसान नेता लखविंद्र सिंह औलख के नेतृत्व में रविवार सुबह गुरुद्वारा श्री चिल्ला साहिब से किसान धन्ना भगत के जन्म स्थल धूआ कला जिला टोंक राजस्थान से पवित्र मिट्टी लाने के लिए रवाना हुआ। गुरुद्वारा श्री चिल्ला साहिब से बाबा जगतार सिंह ने अरदास कर इस जत्थे को रवाना किया।

किसान नेता लखविंद्र सिंह औलख ने बताया कि 20 अप्रैल को दिल्ली की सीमाओं पर मिट्टी लाई जाएगी व उनकी जयंती  पर उनकी याद में टीकरी बॉर्डर मोर्चे पर कार्यक्रम होंगे। उसके बाद किसान उस पवित्र मिट्टी को अपने अपने खेतों में रोपित करेंगे। लखविंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री की किसान आंदोलन को स्थगित करने की अपील पर बोलते हुए कहा कि बंगाल में प्रधानमंत्री रैलियां कर रहे हैं, वहां कोरोना नहीं होगा।

हमारे आंदोलन से कोरोना बढ़ेगा। हम बार्डरों पर कोई खुशियां नहीं मना रहे, बल्कि मजबूरी में बैठे है। सरकार अलग-अलग हत्थेकंडे अपनाकर आंदोलन खत्म करना चाहती  है। हमारे लिए जान से प्यारा जमीर है। इस मौके पर गुरप्रीत सिंह गिल, मैक्स साहुवाला, गुरमीत ढिल्लों, भाउ रोडी, गुरीसेखों मल्लेकां, गुरविंद्र भावदीन, मिंटोंं गिल, कपिल मेहता, लखा सिंह बाजेकां भी मौजूद थे।

मंडी में गेहूं बिक्री न होने पर किसानों ने जताया विरोध

उधर मंडी में रविवार को भी गेहूं की सरकारी खरीद नहीं हुई। जिस कारण मंडी में गेहूं की ट्रालियां लेकर पहुंचे किसानों ने रोष जाहिर किया। वेदवाला निवासी किसान भूपेंद्र नंबरदार, उपेंद्र सिंह व अन्यों ने बताया कि अगर वे अपनी उपज को वापस लेकर जाते हैं तो उन्हें दोगुणा किराया देना पड़ेगा। मार्केट कमेटी कार्यालय में हेल्प डेस्क स्थापित है लेकिन यहां कोई नहीं बैठा है। किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने पर जेजे काॅलोनी चौकी प्रभारी बलवान सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किसानों को समझा बुझा कर शांत किया।

chat bot
आपका साथी