14 स्थानों पर किसानों ने किया बंद, लोग परेशान, प्रदर्शनकारियों को जमकर कोसा

जागरण संवाददाता हिसार भारत बंद के दौरान आमजन में किसानों के प्रति रोष दिखा। आलम यह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 07:29 AM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 07:29 AM (IST)
14 स्थानों पर किसानों ने किया बंद, लोग परेशान, प्रदर्शनकारियों को जमकर कोसा
14 स्थानों पर किसानों ने किया बंद, लोग परेशान, प्रदर्शनकारियों को जमकर कोसा

जागरण संवाददाता, हिसार : भारत बंद के दौरान आमजन में किसानों के प्रति रोष दिखा। आलम यह रहा कि लोग आंदोलनकारियों से उलझते नजर आए। जिला में 14 स्थानों पर मार्गो को बंद किया गया। जिसमें सड़क और रेल मार्ग भी शामिल हैं। इसके साथ ही यह दूसरी बार है जब बंद के नाम पर राजगढ़ रोड पर चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के सामने रास्ते को बंद कर दिया। यह रास्ता राजस्थान को हिसार से जोड़ता है। यहां रास्ता रोकने के लिए हाथ ठेला, गमले और चेन के माध्यम से रोका गया। इसके साथ युवा किसान हुक्का लेकर मोर्चा संभालते दिखे।

------------

लोगों ने धरने पर ही किया विरोध

रास्ता बंद करने से लोग इतने परेशान थे कि मौके पर ही आंदोलनकारियों का विरोध करते दिखाई दिए। यहां तक कि राजगढ़ रोड पर सेक्टर-14 निवासी प्रमोद गर्ग अपने किसी कार्य से आजाद नगर जा रहे थे।उन्होंने रास्ता खोलने की बात कही तो किसानों ने साफ मना कर दिया। ऐसे में प्रमोद जिद पर अड़ गए और कहने लगे कि वह किसानों के साथ थे मगर जिस प्रकार से बंद कर लोगों को परेशान किया जा रहा है यह देखकर आंदोलनकारियों ने अपना एक समर्थक खो दिया है। वह स्कूटी लेकर धरने पार ही जाने की जिद लेकर बैठ गए। लिहाजा आंदोलनकारी भी भड़क गए और एक आंदोलनकारी को सड़क पर ही प्रमोद की स्कूटी के आगे लेट गया। हालात बिगड़ते देख पुलिस अधिकारियों ने बीच-बचाव किया और प्रदीप को दूसरे रास्ते से जाने के लिए कहा। मगर वह अपनी जिद पर अड़े रहे और धूप में स्कूटी लगाकर वहीं बैठ गए।

-----------

आजाद नगर मार्केट रहा बंद

भारत बंद का असर बाजारों में अधिक नहीं दिखाई दिया। शहर के नागौरी गेट, राजगुरु मार्केट, तलाकी गेट आदि खुले रहे और पहले से अधिक भीड़ बाजारों में दिखाई दी। मगर आजाद नगर मार्केट आंदोलनकारियों के समर्थन में बंद रहा।

-------------

अस्पताल जा रहे लोगों को भी हुई दिक्कत

राजगढ़ रोड पर अस्पताल, स्कूल काफी संख्या में हैं। ऐसे में इन जगहों पर जाने आने वालों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। यहां तक कि लोग बार-बार धरने पर बैठे लोगों से कह रहे थे कि बार-बार बंद से परेशानी होती है एक बार ही बैठकर फैसला क्यों नहीं कर लेते हैं। इसके साथ ही कुछ लोग तो स्वेच्छा से बंद देखकर लौट रहे थे तो कुछ लोगों के साथ बहस जैसी स्थिति बनती दिखाई दी। आंदोलन में बैठे बुजुर्ग बार-बार युवाओं को समझाते नजर आए।

chat bot
आपका साथी