फसलों का पूरा मुआवजा व बीमा राशि न मिलने पर किसान आक्रोशित

जागरण संवाददाता हिसार किसान सभा बालसमंद तहसील कमेटी की बैठक प्रधान कृष्ण गावड़ की अध्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 05:24 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 05:24 AM (IST)
फसलों का पूरा मुआवजा व बीमा राशि न मिलने पर किसान आक्रोशित
फसलों का पूरा मुआवजा व बीमा राशि न मिलने पर किसान आक्रोशित

जागरण संवाददाता, हिसार : किसान सभा बालसमंद तहसील कमेटी की बैठक प्रधान कृष्ण गावड़ की अध्यक्षता में हुई। जिसमें तहसील के सभी गांवों के किसानों ने भाग लिया। जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह नंबरदार ने बताया कि फसलों का मुआवजा और बीमा राशि तुरंत जारी की जाए। उन्होंने बताया कि खरीफ 2020- 21 की फसलों में 70 से शत-फीसद तक नुकसान था मगर किसानों को न तो बीमा मिला और न ही मुआवजा। किसान सभा मुआवजे के साथ-साथ पूरा पानी क्षेत्र के किसानों को नहीं दिए जाने के खिलाफ भी संघर्ष करेगी। किसानों ने तहसीलदार को अपना ज्ञापन देकर जल्द से जल्द समाधान कराने की अपील की।

----------

सात मार्च को किसान विरोध में करेंगे रैली

किसान सभा राज्य कमेटी सदस्य प्रदीप सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय समन्वय समिति व मजदूर-किसान मोर्चा के तहत आगामी 7 मार्च को हिसार के आजाद नगर स्थित कबीर छात्रावास के पास किसानों, मजदूरों और अन्य तमाम जन संगठनों की रैली आयोजित की जाएगी। जिसमें राज्य व राष्ट्रीय स्तर के किसान नेता भी भाग लेंगे। इसमें भविष्य में किसान आंदोलन को मजबूत करने के लिए भावी कार्यक्रमों की घोषणा की जाएगी। बैठक में जिला सचिव सतबीर जाखोद, बलबीर पायल, कुलदीप बुड़ाक, महेंद्र सिंह डूडी, सूबेसिंह सरपंच बांडाहेड़ी, रामस्वरूप ग्राम प्रधान सरसाना, रामकुमार आदि किसान उपस्थित रहे। स्वदेशी मेले के लिए कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई

जागरण संवाददाता, हिसार : स्वदेशी जागरण मंच की तरफ से 10 से 14 मार्च तक पुराना राजकीय कालेज मैदान में आयोजित होने वाले स्वदेशी मेले के लिए स्थानीय विवेकानंद भवन, मंडी रोड में आवश्यक बैठक हुई। समिति प्रमुख एवं मेला संयोजक अनिल गोयल की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य रूप से मेले के संचालन के लिए समिति द्वारा सभी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की जिम्मेवारी लगाई गई। मेले के लिए व्यवस्था प्रमुख की जिम्मेवारी ईश्वर सैनी, स्वच्छता प्रमुख आशीष मुद्गिल, सुरक्षा विभाग अतुल, मंच सज्जा भारत मेहरवाल, योगा नरेन्द्र वशिष्ट, कार्यालय प्रमुख राहुल, अतिथि सम्मान प्रमुख ओम विष्णु, मंच संचालक तरुण, प्रतियोगिता प्रमुख मोना जैन, स्टाल प्रमुख भारत मेहरवाल, मीडिया प्रमुख रोहित अग्रवाल, ईनाम प्रमुख विनोद कंसल को बनाया गया। बैठक में मुख्य रुप से संजीव शर्मा, संजय सूरा, गगन शर्मा, ईश्वर नाटा, डा. राम राकेश, राकेश चराया, मोना जैन, डा. अजीत, मनोज, विजय चौहान, सुन्दर सोनी, सुरेन्द्र कालरा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी