किसान आंदोलन : दुष्‍कर्म केस में आरोपितों समेत योगेंद्र यादव को बहादुरगढ़ पुलिस ने भेजा नोटिस, चल रही पूछताछ

पश्चिम बंगाल की युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने सभी छह आरोपितो और किसान नेता योगेंद्र यादव काे नोटिस भेजा है। पुलिस जांच में शामिल होने दो में से एक आरोपित महिला पहुंची है जिससे करीब तीन घंटे पूछताछ हुई है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:36 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:36 PM (IST)
किसान आंदोलन : दुष्‍कर्म केस में आरोपितों समेत योगेंद्र यादव को बहादुरगढ़ पुलिस ने भेजा नोटिस, चल रही पूछताछ
पुलिस के बुलाने पर पूछताछा के लिए बहादुरगढ़ पहुंचे किसान नेता योगेंद्र यादव

बहादुरगढ़/हिसार, जेएनएन। टिकरी बॉर्डर पर पश्चिम बंगाल की युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने सभी छह आरोपितो और किसान नेता योगेंद्र यादव काे नोटिस भेजा है। पुलिस जांच में शामिल होने दो में से एक आरोपित महिला पहुंची है जिससे करीब तीन घंटे पूछताछ हुई है। वहीं किसान नेता योगेंद्र यादव से भी पूछताछ हो रही है। वे बहादुरगढ़ पहुंचे चुके हैं। करीब एक घंटे से ज्‍यादा का वक्‍त पूछताछ में बीत चुका है। डीएसपी की अगुवाई में पुलिस टीम पूछताछ कर रही है। महिला आरोपित से पूछताछ में ट्रेन में छेड़छाड़ होने की भी पुष्टि हो चुकी है। आरोपित योगिता से 35 सवाल पूछे गए हैं।

वहीं आप नेता अनिल मलिक पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। पीड़िता के पिता ने पीड़िता की वीडियो भी पुलिस को सौंप रखी है। डीएसपी ने बताया कि वीडियो में युवती छेड़छाड़ होने की बात कह रही है। बाकी जांच जारी है। आप नेता हिसार के अनूप चानौत की वीडियो जारी होने के बाद पुलिस ने किसान आंदोलन स्‍थल पर कुछ टेंट भी चेक किए हैं। वहीं पुलिस की तीन टीम आरोपितों की धरपकड़ के लिए छापेमारी में जुटी हुई है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान बीजेपी के खिलाफ प्रचार करने के गए आप नेता और दो युवतियों के संग एक पश्चिम बंगाल की 24 वर्षीय युवती भी टिकरी बॉर्डर पर पहुंची थी। ट्रेन से वापस लौटते वक्‍त ही उससे छेड़छाड़ हो गई। मगर वह चुप रही। मगर टिकरी बॉर्डर पर रहने के दौरान युवती ने एक वीडियो अपने पिता को भेजा और उसमें कहा कि उसके साथ खराब काम हुआ है। इसके बाद युवती को रक्‍तस्राव भी हो गया। मगर इसे माहवारी मान लिया गया। युवती फिर कोरोना से संक्रमित हो गई और इलाज के दौरान करीब दस दिन पहले उसने दम तोड़ दिया। किसानों ने कोरोना संक्रमित इस युवती के शव की शव यात्रा भी निकाली। कोरोना से किसाना आंदोलन में होने वाले यह पहली मौत थी।

मगर युवती के पिता और माता बंगाल से टिकरी बॉर्डर लौटे और इस सबंध में किसान नेताओं से बात की। बात नीचे ही नीचे चलती रही मगर उपर नहीं आई। किसान संयुक्‍त मोर्चा भी इस बात के बारे में जान गया तो किसान नेता योगेंद्र यादव तक भी बात पहुंची। आखिर में पीडि़त युवती के पिता पुलिस के पास पहुंचे और दो दिन पहले चार युवकों पर दुष्‍कर्म समेत दो युवतियों पर अन्‍य धाराओं में केस दर्ज करवाया गया। केस दर्ज होते ही मामला सुर्खियों में आ गया और किसान नेताओं को बोलना पड़ा।

किसान नेता गुरनाम चढूनी ने सोमवार को सफाई देते हुए कहा कि युवती के पिता तो शिकायत करने से ही इनकार कर रहे थे। मोर्चे के कहने पर ही उन्‍होंने एफआईआर दर्ज करवाई है। वहीं हिसार निवासी आप नेता अनूप चानौत ने भी एक वीडियो जारी की और खुद को निर्दोष बताया और दोषी पाए जाने पर जूतों से पिटाई करने की बात कही। अब इस मामले की गहनता से जांच हो रही है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भी कड़ी कार्रवाई के आदेश दे चुके हैं।

पश्चिम बंगाल की युवती से दुष्कर्म समेत विभिन्न धाराओं में छह लोगों पर केस दर्ज किया गया है। इनमे चार किसान नेता और दो आंदोलन से जुड़ी महिला वॉलंटियर शामिल हैं। आरोपित किसान सोशल आर्मी से जुड़े हैं। आरोपितों की पहचान अनिल मालिक, अनूप सिंह, अंकुश सांगवान, जगदीश बराड़, और कविता, योगिता दो युवतियों के रूप में हुई है।

chat bot
आपका साथी